बांसवाड़ा : हर जुबां से निकला वाह, ‘स्वागत हमराह’

बांसवाड़ा : हर जुबां से निकला वाह, ‘स्वागत हमराह’

Ashish Bajpai | Publish: Oct, 14 2018 12:34:48 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

कागदी पिकअप वियर पर आयोजित हुआ कार्यक्रम, शहरवासियों ने ली मतदाता जागरुकता की शपथ

 

 

बांसवाड़ा. तनाव मुक्त और सेहतमंद जीवन के लिए शारीरिक गतिविधियों खेलकूद, सांस्कृतिक व योग-प्राणायाम का महत्व किसी से छिपा नहीं है। इसी महत्व को संवहित करने के उद्देश्य से राजस्थान पत्रिका की ओर से रविवार सुबह छह बजे कागदी पिकअप वियर पर ‘हमराह’ कार्यक्रम शुरू किया गया। जिसमें शहर के कई गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया और राजस्थान पत्रिका के हमराह में हमराही बने।
गुलाबी ठंड के बीच सुबह व्यायाम, दौड़ के संग कार्यक्रम का प्रारंभ हुआ। उसके बाद बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक प्रत्येक वर्ग के लोगों ने उत्साह पूर्वक अपना-अपना हुनर दिखाया। एक ओर जहां बच्चों ने उनके पसंदीदा खेल में हाथ आजमाए तो वहीं बुजुर्गोां से योग और संगीत जैसी गतिविधियां की। वहीं, शहर के युवाओं के दल ने मनमोहक संगीत की प्रस्तुति दी।

प्रशासन भी बना हमराह
राजस्थान पत्रिका के द्वारा रविवार को कागदी पिकअप वीयर पर आयोजित हुए हमराह कार्यक्रम में जिला निर्वाचन ने भी हिस्सा लिया और आमजन को वीवीपेट ईवीएम के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान जिला कलक्टर भगवती प्रसाद सहित पुलिस महकमे के भी आला अधिकारी उपस्थित रहे।

मतदान जागरूकता की ली शपथ
राजस्थान पत्रिका की ओर से रविवार सुबह आयोजित इस कार्यक्रम में जिला कलक्टर के सानिध्य में कागदी पिकअप वीयर पर उपस्थित शहरवासियों को मतदाता जागरुकता की शपथ दिलाई। इस मौके पर शहर के गणमान्य लोगों ने भी उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। कार्यक्रम जिला निर्वाचन अधिकारियों ने स्वयं मतदान करने एवं अन्य मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने की बात कही।


आगे की भी होंगे आयोजन
गत वर्षों की तरह इस वर्ष भी राजस्थान पत्रिका ‘हमराह’ कार्यक्रम आयोजित करेगा। जिसके तहत आगामी रविवार को शहर के कई हिस्सो में हमराह के तहत विविध गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

कोई भी ले सकता है हिस्सा
राजस्थान पत्रिका की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में कोई भी व्यक्ति हिस्सा ले सकता है। जिसमें वो स्वयं के द्वारा किसी कला, नाटक या कार्यक्रम की प्रस्तुति दे सकता है। संभागी अपने किसी भी तरह के हुनर खेल, गायन, गीत-संगीत, वाद्ययंत्र वादन, योगाभ्यास आदि का प्रदर्शन कर सकेंगे। इसके लिए संबंधित वाद्ययंत्र स्वयं लाना होगा।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned