बांसवाड़ा : पत्नी के शिक्षक बनने पर मिठाई बांटने निकला, रास्ते में हादसे ने छीन ली सिपाही की खुशियां

बाइक सवार सिपाही निजी बस की चपेट में आया

By: Ashish vajpayee

Published: 25 Apr 2018, 12:04 AM IST

बांसवाड़ा. घाटोल. पत्नी के द्वितीय श्रेणी शिक्षक बनने की खुशी में अपने साथी कार्मिकों मिठाई खिलाने निकले सिपाही की खुशियां हादसे ने छीन ली। बाइक पर जाते समय निजी बस की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। इसके साथ ही घर में खुशी का माहौल गमगीन हो गया और विलाप के स्वरों ने सभी को तोडकऱ रख दिया।


पुलिस के अनुसार खमेरा थाना इलाके की नरवाली चौकी में तैनात सिपाही प्रतापगढ़ जिले के लिंबूदा गांव का जयप्रकाश (38) पुत्र धूलचंद निनामा गत करीब चार दिनों से अवकाश पर चल रहा था। वह सोमवार को करीब साढ़े ग्यारह बजे थाने पहुंचा और वहां अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इसके बाद उसने अपनी पत्नी के द्वितीय श्रेणी शिक्षक परीक्षा पास करने के बाद उसकी नियुक्ति होने की खुशी में थाने पर सभी पुलिस कर्मियों को मिठाइ बांटी। इसके बाद जब वह अपनी चौकी के साथियों के साथ खुशी बांटने तथा तामिल के लिए जाने लगा तो रास्ते में थाने से करीब तीन-चार किलोमीटर दूर हरेंगजी का खेड़ा के समीप एक निजी बस ने बाइक सवार कांस्टेबल जयप्रकाश को अपनी चपेट में ले लिया।जयप्रकाश लहूलुहान हो गया और उसका एक पैर तथा हाथ टूट गया।

उसकी एक तरफ की पसलियां भी टूट गई। साथी पुलिस कर्मियों एवं ग्रामीणों की मदद से जय प्रकाश को महात्मा गांधी चिकित्सालय लाया गया, जहां गंभीर स्थिति पर चिकित्सकों ने उसे उदयपुर के लिए रैफर किया। लेकिन कांस्टेबल ने रास्ते में चिडिय़ावासा के पास ही दम तोड़ दिया। इस हादसे के बाद इलाके के डिप्टी एवं थाना प्रभारी मोर्चरी पहुंचे और पीएम के बाद शव पजिरनों को सुपुर्द करने की कार्रवाई की। पुलिस के अनुसार संबंधित बस चालक के खिलाफ गफलत पूर्वक वाहन चलाकर कांस्टेबल को टक्कर मारने का प्रकरण दर्ज किया है।

 

अस्पताल में परिजनों का बुरा हाल
सिपाही की मौत के बाद अस्पताल में परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। वहीं, सिपाही की पत्नी मौत की सूचना पर बेसुध होकर गिर पड़ी। जानकारी के अनुसार हाल ही में मृतक सिपाही की पत्नी का सिलेक्शन सरकारी शिक्षक के लिए हुआ है। जिससे पूरे परिवार में खुशी का माहौल था। लेकिन अचानक हुए इस हादसे से पूरे परिवार में शोक की लहर दौड़ गई।

Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned