scriptबांसवाड़ा : गरीबों का निवाला लूट रहे राशन डीलर | Banswara: Ration dealers robbing morsel of the poor | Patrika News

बांसवाड़ा : गरीबों का निवाला लूट रहे राशन डीलर

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 08, 2020 02:40:27 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

शिकायत के बाद मौके पर पहुंचे विकास अधिकारी, नायब तहसीलदार
 

बांसवाड़ा : गरीबों का निवाला लूट रहे राशन डीलर

बांसवाड़ा : गरीबों का निवाला लूट रहे राशन डीलर

घाटोल.देशभर मे कोरोना कि महामारी के चलते गरीब दो वक्त कि रोटी के लिए परेशान हो रहे हैं। सरकार ने गरीबों को राहत के लिए राशन सामग्री नि.शुल्क वितरण का आदेश तो दिया लेकिन डीलर अपना निवाला निकालने में लगे हुए हैं। जिलेभर में कही राशन ड़ीलर राशन के बदले पैसे बांट रहे हैं तो कही राशन ही नहीं बांट रहे हैं। कही ड़ीलर खुद गेहूं खरीदने मेें लगे हुए हैं। ऐसा ही मामला घाटोल उपखण्ड के गोरछा एवं घाटोल ग्रामपंचायत में सामने आया है। गोरछा ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने कार्यवाहक तहसीलदार एवं विकास अधिकारी हरिकेश मीणा को शिकायत कीे। अधिकारी मौके पर पहुंचे तो यहां लोगों ने विकास अधिकारी को बताया कि हमें अभी गेहंू कि जरुरत है और डीलर दस ग्यारह रुपए भाव के पैसे घर -घर बांट रहा है । पैसे लेने से इनकार करने पर बोलता है कि गेहूं भी नहीं मिलेगा लेने हो तो पैसे ले लो।
इन्होंने कबूल किया हमें पैसे दिए-लक्ष्मण पुत्र परतु, वालु पुत्र परतु, रतना पुत्र मंगला, देवा पुत्र मानिया, देवजी पुत्र गौतम, संजय पुत्र चौखला, मंश पुत्र देवा, चौखला पुत्र धनजी, नर्सी पुत्र लालु, लालु पुत्र भाणजी, मुकेश पुत्र नारायणलाल सहित लोगों ने विकास अधिकारी एवं जांच टीम को बताया कि उन्हे डीलर द्धारा जबरन पैसा दिया गया है और उन्हे गेहूं कि जरुरत है।
विकास अधिकारी हरिकेश मीणा ने बताया कि गोरछा ड़ीलर रमेश चन्द्र द्वारा गेहूं के बदले पैसे बांटने कि जानकारी मिली थी । मौके पर सरपंच रमेश अहारी पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी सहित टीम पहुंची। मामले की जांच की तो पैसा बांटना पाया गया है। मौका रिपोर्ट तैयार कर कार्यवाही के लिए जिला कलक्टर एवं जिला रसद अधिकारी को प्रेषित किया है।
घाटोल में वार्ड 15 के राशन ड़ीलर बदामीलाल जोदावत द्वारा भी राशन सामग्री के बदले पैसे देने की शिकायत उपखण्ड कार्यालय तक पहुंची है। शिकायत के बाद उपखण्ड अधिकारी मंगलवार को दोपहर में भी राशन डीलर कि दुकान पर पहुंची लेकिन दुकान पर ताला लटका हुआ था।
निलबिंत हैं जिला रसद अधिकारी – उल्लेखनीय है कि बीते दिनों राशन डीलरों से मिलीभगत के आरोप में जिला रसद अधिकारी निलंबित चल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो