scriptबांसवाड़ा के युवक की कुवैत में करंट लगने से दर्दनाक मौत, छह दिन बाद घर पहुंचा शव, परिवार में छाया मातम | Banswara's young man died in Kuwait | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा के युवक की कुवैत में करंट लगने से दर्दनाक मौत, छह दिन बाद घर पहुंचा शव, परिवार में छाया मातम

www.patrika.com/banswara-news

बांसवाड़ाApr 24, 2019 / 04:30 pm

deendayal sharma

banswara

बांसवाड़ा के युवक की कुवैत में करंट लगने से दर्दनाक मौत, छह दिन बाद घर पहुंचा शव, परिवार में छाया मातम

सरेड़ी बड़ी/बांसवाड़ा. लोहारिया थाना इलाके के सरेड़ी छोटी निवासी एक युवक की कुवैत में करंट लगने हुए मौत के छह दिन बाद मंगलवार को शव उसके गांव पहुंचा। शव देखकर परिजनों की आंखों से अश्रुधारा बह निकली। ग्रामीणों के अनुसारे गांव का दीपक (35) पुत्र रमेश नाई कुवैत में रोजगाररत था। होली पर बच्चे का ढंूढोत्सव होने की वजह से वह करीब छह साल के बाद कुवैत से अपने गांव आया था। इसके चलते परिवार के सभी सदस्य खुश थे। करीब दस माह रुकने के बाद दीपक वापस कुवैत पहुंचा था। कुवैत से दीपक का शव लेकर आए उसके चाचा डायालाल एवं भगवती नाई ने बताया कि गत गुरुवार को दीपक के घर पर लगा एसी खराब हो गया था। उसमें शॉर्ट सर्किट एवं करंट की समस्या थी। सुबह फोन पर बात करते समय अचानक वह एसी के संपर्क में आ गया। इससे लगे करंट के बाद उसे हॉस्पीटल लाया गया, चिकित्सकों ने कुछ देर बाद उसे मृत घोषित कर दिया।
बांसवाड़ा के रोहिड़ा गांव के कुएं से मिली प्रेमी युगल की लाशें, घर से लापता थे दोनों

परिवार में छाया मातम
दीपक की मौत के साथ ही पूरे परिवार में मातम पसर गया। दीपक हंसमुख स्वभाव का था। उसका शव जैसे ही गांव पहुंचा तो परिजनों को संभालना मुश्किल हो गया। ग्रामीणों ने मुश्किल से उसकी पत्नी एवं माता-पिता को संभाला।
शव लाने का दोगुना किराया
कुवैत में रोजगाररत हीरालाल पंचाल एवं नाथू ने बताया कि कुवैत में जब किसी भारतीय की मृत्यु हो जाती है तो शव लाने में भारतीय दूतावास का कोई सहयोग नहीं मिल पाता है। पासपोर्ट को निरस्त कराने की भी 30 दिनार फीस देनी पड़ती है। शव का लाने का किराया भी दो सवारी के बराबर चुकाना पड़ता है। जबकि किसी भी पाकिस्तानी की मृत्यु होने पर उन्हें सारी सुविधाएं निशुल्क दी जाती है। अन्य कागजी कार्यवाहीं के नाम पर भी परेशान किया जाता है।

Home / Banswara / बांसवाड़ा के युवक की कुवैत में करंट लगने से दर्दनाक मौत, छह दिन बाद घर पहुंचा शव, परिवार में छाया मातम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो