banswara_news : बांसवाड़ा के युवक की कुवैत में मौत, शव लाने पर रो पड़ा पूरा गांव

deendayal sharma

Updated: 18 Aug 2019, 02:22:31 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा/अरथूना. जिले के अरथूना क्षेत्र से खाड़ी देश कुवैत जाकर रोजगार में जुटे एक युवक की वहां एक ईमारत की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई। दो दिन पहले कामकाज करते समय हुए हादसे के बाद रविवार सुबह उसका शव लाने पर परिजन और पैतृक गांव हड़मतिया के लोग रो पड़े।
युवक के परिजनों ने बताया कि हादसा 15 अगस्त को हुई। नवाघरा पंचायत क्षेत्र के हड़मतिया गांव का 38 वर्षीय कल्याणसिंह पुत्र रणजीतसिंह चौहान एक बिल्डिंग पर काम कर रहा था। इसी दौरान सीढिय़ों से पैर फिसला, तो वह तीसरी मंजिल से नीचे जा गिरा। गम्भीर रुप से घायल कल्याणसिंह को वहां चिकित्सालय ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई।

Video... बांसवाड़ा : खंडहर हो चुके पुराने पटवार घर की 10 दिन में नहीं ली सुध, बड़ा हिस्सा ढह गया, पड़ोस के लोगों में खौफ

इस पर कुवैत में कार्यरत कल्याणसिंह के परिजनों ने भारतीय दूतावास की मदद लेकर वहां कार्रवाई की औपचारिकता पूरी करवाई और रविवार को शव घर लाया जा सका।
मिलनसार था कल्याण, दो साल से नहीं आया था घर
ग्रामीणों के अनुसार कल्याणसिंह काफी मिलनसार था। उसकी मौत की खबर सुनकर हर कोई द्रवित हो उठा। शव हड़मतिया पहुंचने पर गांव के सैकड़ों लोग अंतिम दर्शन के लिए जुटे। इधर, घर में परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। परिजनों ने बताया कि कल्याणसिंह सात साल से कुवैत में रोजगारतर था और दो साल पहले छुट्टी पर आया था। उसके बाद उसकी वापसी नहीं हुई और अब शव पहुंचा है।

Video... बांसवाड़ा : यहां राशन पूरा नहीं देने का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने किया हंगामा, नए डीलर ने जताई बेबसी
पूरे घर की थी जिम्मेदारी
मृतक के दो बेटियां और एक बेटा है। इनमें बड़ी बेटी नेहल 15 वर्ष की है, जबकि उससे छोटी हिमांशी सात साल की और सबसे छोटा पांच साल का बेटा दिव्यराज है। पूरे कुनबे की जिम्मेदारी कल्याण पर ही थी। ऐसे में अब घर वालों पर मुसीबत आ पड़ी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned