scriptबांसवाड़ा: ग्रामीण बने सजगता के प्रहरी, गांव से आनेजाने पर लगाई पाबंदी | Banswara: Sentinels of awareness become ban, ban on coming from villag | Patrika News

बांसवाड़ा: ग्रामीण बने सजगता के प्रहरी, गांव से आनेजाने पर लगाई पाबंदी

locationबांसवाड़ाPublished: Mar 30, 2020 01:28:07 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

जिले के कई गांवों के लोगों ने एहतियात के तौर पर उठाए कदम
 

बांसवाड़ा: ग्रामीण बने सजगता के प्रहरी, गांव से आनेजाने पर लगाई पाबंदी

बांसवाड़ा: ग्रामीण बने सजगता के प्रहरी, गांव से आनेजाने पर लगाई पाबंदी

डडूका. कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर जहां सरकार प्रयासरत है। शहर और गांव में भी आमजन स्वयं के स्तर पर सुरक्षित रहने के प्रयास कर रहे हैं। ऐसे ही डडूका क्षेत्र के खेरन का पारडा में ग्रामीणों ने गांव के रास्ते को बंद कर किसी के बाहर जाने और बाहर से अंदर आने पर पाबंदी लगा दी। ताकि सभी को संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सके। वहीं, दूसरी ओर सेवा दल यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष दशरथ सिंह के द्वारा बखतपुरा और मादलदा ग्राम पंचायत क्षेत्र में करीब 10 परिवारों के लोगों को गेहूं, दाल चावल और भोजन पकाने के लिए सामग्री वितरण की गई। दिगंबर जैन समाज के द्वारा डडूका में मास्क वितरित किए गए।
इधर, लॉक डाउन में खाद्य सामग्री की बढ़ी दरें, ग्रामीणों में रोष
अरथूना. लॉक डाउन के चलते गांवों में खानेपीने के सामान में वृद्धि होने से आमजन में रोष है। ग्रामीण राजेंद्र शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में व्यापारियों के द्वारा खाद्य पदार्थों के पैकेट पर अंकित मूल्य से अधिक दरों पर बेचा जा रहा है। इ विपीन जैन ने बताया कि 1300 रुपये का तेल का डिब्बा 1500 रुपए में बेचा जा रहा है। इसके अलावा चाय, शक्कर, घी, तेल आदि सामनों को भी मूल्य से अधिक दामों पर बेचा जा रहा है। व्यापारी पक्का बिल भी नहीं दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो