scriptबांसवाड़ा जिले के नए एसपी ने पहले ही दिन दिखाई सख्ती, कार्यशैली में सुधार के दिए निर्देश, रात में करवाई नाकाबंदी | Banswara SP inspected the offices | Patrika News

बांसवाड़ा जिले के नए एसपी ने पहले ही दिन दिखाई सख्ती, कार्यशैली में सुधार के दिए निर्देश, रात में करवाई नाकाबंदी

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 09, 2019 04:32:22 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

एसपी ने पहले ही दिन दिखाए तीखे तेवर, कमियों पर अधिकारी-कार्मिकों की खिंचाई, दो अधिकारियों को दी निलंबित करने की चेतावनी

banswara

बांसवाड़ा जिले के नए एसपी ने पहले ही दिन दिखाई सख्ती, कार्यशैली में सुधार के दिए निर्देश, रात में करवाई नाकाबंदी

बांसवाड़ा. जिले के नए पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत ने पहले दिन ज्वॉइनिंग के बाद एसपी कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान कमियां सामने आने पर कार्मिकों की खिंचाई की। साथ ही इसमें सुधार को लेकर सख्त निर्देश दिए। बाद में रात दस बजे से मध्य रात्रि तक जिलेभर के थाना प्रभारियों को ए श्रेणी की हथियारबंद नाकेबंदी के निर्देश दिए एवं इसकी मॉनिटरिंग की। एसपी शाम करीब छह बजे पदभार ग्रहण किया। इसके बाद एसपी कार्यालय की प्रत्येक शाखा का गहनता से निरीक्षण किया और कामकाज की समीक्षा की। स्थानीय अधिकारियों से जिले के हालात भी जाने। चर्चा के दौरान सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाने पर मंथन किया। साथ ही फरार आरोपियों की धरपकड़ और तेज करने व कमजोरियों को दूर करने पर चर्चा हुई।
बांसवाड़ा : रात में लूटेरों ने बाइक सवारों पर लठ से किया हमला, ढाई लाख रुपए से भरा बैग छीनकर फरार

काम में ढीलापन बहुत है
एसपी ने बताया कि यहां काम में बहुत ढीलापन है। यदि कोई पत्र आज आया है तो वह उसी दिन थाने पर पहुंचना चाहिए, लेकिन यहां पुलिसकर्मी डाक लेने ही नहीं आते है। जिससे इससे जुड़े प्रकरणों के निस्तारण में भी देरी होती हैं। कार्य में इस तरह की लापरवाही से विभाग के लंबित प्रकरणों की संख्या भी बढ़ती है। इस पर एसपी ने निर्देश दिए कि जो भी पुलिस कार्मिक थाने से आता है वह एसपी ऑफिस की प्रत्येक ब्रांच से डाक लेकर जाए। उसी दिन उस पत्र पर थानाधिकारी त्वरित कार्रवाई कर प्रकरण का निस्तारण करें। एसपी ने स्पष्ट किया है कि इस मामले में लापरवाही पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
देरी से न्याय नहीं मिले
एसपी ने बताया कि प्रत्येक थाने पर पहुंचने वाले पीडि़त के साथ थाने में शालीनता से पेश आए। वांछित प्रकरणों में गिरफ्तारियां की जाए। जिससे लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा हो सके। देरी से न्याय नहीं मिलना चाहिए। इसके अलावा हर घटनाक्रम पर अधिकारी मौके पर पहुंचे यह भी प्रयास किए जाएंगे।
पति की मौत के बाद फर्जी बीमा कराया, फिर अस्पताल में मृत्यु बताकर क्लेम उठाने की कोशिश, पत्नी और डाक्टर गिरफ्तार

तो कर दूंगा निलंबित….
इधर, डीएसबी में दस्तावेजों की जांच एवं अन्य जानकारियों को लेते समय एसपी ने डीएसबी के प्रभारी से कई प्रकार की जानकारी ली। इस दौरान कुछ कमियों पर एसपी ने प्रभारी को सस्पेंड करने तक की बात बोल डाली। वहीं क्राइम असीस्टेंट को कार्यशैली सुधार करने के निर्देश दिए। इस दौरान विभिन्न सवालों पर अन्य कार्मिक भी बगले झांकते दिखाई पड़े। एसपी ने सभी पुलिस कार्मिकों को यह भी निर्देश दिए किए पुलिस कार्मिक घर तभी जाएगा जब कार्य पूरा हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो