scriptबांसवाड़ा : डकैती की फिराक में थे संदिग्ध, पिस्तौल और जिंदा कारतूस के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार | Banswara: suspected trying for robbery, Five accused arrested with pis | Patrika News

बांसवाड़ा : डकैती की फिराक में थे संदिग्ध, पिस्तौल और जिंदा कारतूस के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार

locationबांसवाड़ाPublished: Oct 24, 2019 10:01:51 am

Submitted by:

deendayal sharma

बांसवाड़ा जिले के खमेरा क्षेत्र में आधी रात को पकड़े गए पांच संदिग्ध डकैती की फिराक में थे। समय रहते पुलिस की सजगता से हाथ आए इन आरोपियों से एक पिस्तौल तथा तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

बांसवाड़ा : डकैती की फिराक में थे संदिग्ध, पिस्तौल और जिंदा कारतूस के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार

बांसवाड़ा : डकैती की फिराक में थे संदिग्ध, पिस्तौल और जिंदा कारतूस के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार

बांसवाड़ा. जिले के खमेरा क्षेत्र में आधी रात को पकड़े गए पांच संदिग्ध डकैती की फिराक में थे। समय रहते पुलिस की सजगता से हाथ आए इन आरोपियों से एक पिस्तौल तथा तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।
इसका खुलासा कर पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत ने बताया कि डकैती की योजना बनाने एवं अवैध हथियार रखने के आरोप में प्रतापगढ़ जिले के हनुथिया थाना इलाके के अवलेश्वर निवासी विनोद शर्मा पुत्र प्रेमशंकर, कोतवाली थाना बसाड़ निवासी संदीप उर्फ मांगीलाल पुत्र मन्नालाल राणा मीणा, मोहम्मद रफीक पुत्र मोहम्मद अली शेख, सद्दाम उर्फ सलामुद्दीन पुत्र मोईनुद्दीन शेख तथा सलीम शेख पुत्र शकुर शेख को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से इलाके की और भी वारदातों का खुलासा होगा। अभी पूछताछ जारी है।
ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

एसपी शेखावत ने बताया कि 22 अक्टूबर की रात खमेरा थाना प्रभारी चेलसिंह को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 113 पर हिलेज मोड पर नाले के पुलिया के पा पांच-छह जने छिपकर बैठे हुए हैं। संभवत उक्त आरोपियों का मकसद किसी राहगीर को लूटना या वाहनों से लूटपाट करना हो सकता है। इस सूचना पर एएसपी रामकृष्ण मीणा और डिप्टी कमल कुमार के निर्देशन में थाना प्रभारी चेलसिंह अपने जाप्ते के साथ नाले के पास पहुंचे, जहां उन्होंने अपना वाहन कुछ दूरी पर खड़ा कर दिया। इसके बाद हथियारबंद पुलिस टीम पैदल दबे पांव आरोपियों तक पहुंची। पुलिस ने पहले चारों और से घेराबंदी की इसके बाद उक्त आरोपियों पर डे्रगन लाइट से फोक्स मारा और झाडिय़ों के पास से दबोच लिया। उक्त आरोपी आपस में कुछ बातें भी कर रहे थे। इस पर पुलिस सभी को संदिग्ध मानकर आधी रात को थाने पर लेकर आई।
भागने का भी किया प्रयास

सीआई चेलसिंह ने बताया कि आरोपियों में से एक ने भागने का भी प्रयास किया। इसके लिए विनोद ने अपने जेब से लाल मिर्ची का पाउडर निकाला और जाप्ते पर फेंका। इसके बाद उसने भागने का प्रयास किया, लेकिन मौके पर पर्याप्त पुलिस बल होने की वजह से आरोपी का यह मंसूबा नाकामयाब हो गया। पुलिस ने आरोपी मोहम्मद रफीक के पास से पिस्तौल बरामद की। सलीम से नंगी तलवार, विनोद से लठ सहित अन्य आरोपियों से अन्य हथियार एवं सामान बरामद हुआ।
आने-जाने वालों को लूटने का काम

पुलिस के अनुसार आरोपियों का कार्य केवल आने जाने वालों को लूटना ही है। आरोपी वाहनों को लूटने के बाद फरार हो जाते हैं। आरोपियों ने पूर्व में भी इस तरह की वारदातों कों अंजाम दिया है। आरोपियों से पूछताछ के दौरान लहसुन लूट की वारदात भी खुलने के आसार हैं। हालांकि अभी पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया हैं। उल्लेखनीय है कि गत दिनों इलाके में लहसुन से भरे हुए मिनी ट्रक की लूट हुई थी, जिसमें करीब पांच लाख का लहसुन भरा हुआ था। आरोपियों को ट्रक को छोडकऱ लहसुन को पार कर ले गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो