scriptबांसवाड़ा : एमजी में साइकिल स्टैंड संचालक का आतंक, कार्रवाई की आस | Banswara : Terror of Bicycle Stand Operator in MG | Patrika News

बांसवाड़ा : एमजी में साइकिल स्टैंड संचालक का आतंक, कार्रवाई की आस

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 02, 2017 01:18:19 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

रोज होती है मरीजों और तीमारदारों से झड़प, कई बार हो चुकी है मारपीट, शिकायत के बाद भी अस्पताल प्रबंधन मौन

Banswara, Terror, Bicycle, Stand, Operator, MG
बांसवाड़ा. महात्मा गांधी अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। कभी उपचार को लेकर सममस्या तो कभी संसाधनों को लेकर मुसिबतें। और अब तो यहां लगने वाले साइकिल स्टैंड संचालक ने मरीजों और तीमारदारों का जीना दुश्वार कर रखा है। लोगों ने अधिक पैसे वसूलने व अन्य कारणों से अस्पताल परिसर में रोजाना झड़पें हो रही हैं। कईबार तो झड़प मारपीट का रूप भी ले लेती है। लेकिन इतना होने के बाद भी अस्पताल प्रबंधन ने लंबे समय तक मौन रुख अपना रखा है।
कलक्टर से शिकायत

सूत्रों की माने तो साइकिल स्टैंड संचालक के खिलाफ मारपीट, झगड़े और अधिक पैसे वसूलने की दो से तीन बार शिकायतें आ चुकी हैं। वर्तमान में एक व्यक्ति ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप पीड़ा सुनाई। शिकायत में कार्रवाई के लिए जिला कलक्टर ने पीएमओ को लिखा। इससे पूर्व भी कई बार साइकिल स्टैंड संचालक के रवैये को लेकर शिकायत की जा चुकी है।
हाल ही में एक युवक की उठा ली थी मोटर साइकिल

कुछ दिन पहले आईसीयू में भर्ती रिश्तेदार के लिए दवा देने के लिए आए युवक की बाइक स्टैंड संचालक ने मौके से उठाकर कहीं छुपा दी थी। जिसके बाद युवक एक-दो घंटे तक बाइक को ढूंढता रहा। कई लोगों से पूछताछ करने के बाद युवक को बाइक का पता चला। जिससे प्लग निकाल लिया गया था। उस दौरान भी युवक और साइकिल स्टैंड संचालक के बीच झड़प हुई थी। जिस पर बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया गया था।
नवरात्र में महात्मा गांधी अस्पताल को बना दिया था मेले का स्टैंड

हाल ही नवरात्र के दौरान कुशलबाग मैदान में लगने वाले मेले में आने वाले लोगों की गाडिय़ों को स्टैंड संचाल के द्वारा अस्पताल परिसर में ही खड़ी कराई गई थी। यहां तक की बाइकों के अलावा टैम्पो और टै्रक्टर को भी अस्पताल परिसर में खड़ा करवा दिया गया था। जिसको लेकर लोगों को काफी परेशानी भी उठानी पड़ी थी। इसका विरोध अस्पताल कर्मचारी के द्वारा भी किया गया था। लेकिन साइकिल स्टैंड संचालक के अभद्र व्यवहार के कारण लोग कुछ नहीं बोले।
दिया है नोटिस

स्टैंड संचालक के अभद्र व्यवहार और मिली शिकायतों पर कार्रवाई कर एवं लोगों को परेशानी से निजात दिलाने के लिए उसे नोटिस दिया गया। कलक्टर की ओर से मिले निर्देश पर पुन: नोटिस दिया गया है। यदि संचालक का रवैया नहीं बदलता है तो टेंडर कैंसिल कर दिया जाएगा।
डॉ. दीपक नेमा, पीएमओ, महात्मा गांधी अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो