scriptबांसवाड़ा : 22 केंद्रों पर वीडीओ सीधी भर्ती का इम्तिहान | Banswara: VDO direct recruitment examination at 22 centers | Patrika News

बांसवाड़ा : 22 केंद्रों पर वीडीओ सीधी भर्ती का इम्तिहान

locationबांसवाड़ाPublished: Dec 27, 2021 01:51:02 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

हर पारी में शामिल होंगे 6 हजार 840, प्रशासन ने किए इंतजाम, पुलिस प्रशासन ने भी किए सुरक्षा और जांच के बंदोबस्त

बांसवाड़ा : 22 केंद्रों पर वीडीओ सीधी भर्ती का इम्तिहान

Banswara: VDO direct recruitment examination at 22 centers

बांसवाड़ा. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से ग्राम विकास अधिकारी (VDO) सीधी भर्ती परीक्षा-2021 (Exam 2021) सोमवार और मंगलवार को बांसवाड़ा शहर के 22 परीक्षा केंद्रों पर होगी। दो पारियों में हो रही परीक्षा में हर पारी में 6 हजार 840 अभ्यर्थी शामिल होंगे।
कलक्टर अंकितकुमारसिंह ने बताया कि नोडल अधिकारी एडीएम नरेश बुनकर के निर्देशन में परीक्षा के लिए प्रशासन की ओर से व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं। चूंकि ज्यादातर अभ्यर्थी पड़ोसी जिलों डूंगरपुर-प्रतापगढ़ जिलों के हैं, लिहाजा आवागमन के साधनों को लेकर परिवहन विभाग ने समन्वय कर रोडवेज बसों एवं निजी वाहनों का इंतजाम किया है। नोडल अधिकारी बुनकर के अनुसार परीक्षा के लिए दोनों पारियों के लिए चार-चार उप समन्यवक लगाए गए हैं। इनमें शामिल आंबापुरा, अरथूना, छोटी सरवन, गढ़ी, कुशलगढ़, घाटोल, गनोड़ा और बागीदौरा के तहसीलदार पुलिस दलों के साथ उन्हें निर्देशित पांच से छह केंद्रों पर प्रश्न पत्र वितरण और परीक्षा समाप्ति के बाद परीक्षा सामग्री संग्रहण स्थल डाकघर बांसवाड़ा तक पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही उपखंड अधिकारी बांसवाड़ा, छोटी सरवन, गढ़ी, और सज्जनगढ़ के नेतृत्व में चार सतर्कता दल बनाए गए हैं, जो पुलिस अधिकारियों से समन्वय रखते हुए परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराएंगे।
इधर, पुलिस अधीक्षक राजेशकुमार मीना ने भी परीक्षा में पुलिस संबंधित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए एएसपी कैलाशसिंह सांदू को नोडल अधिकारी नियुक्त कर डीएसपी बांसवाड़ा और कोतवाली, सदर सीआई को सहयोग में जुटाया है। सभी केंद्रों पर एक हैड कांस्टेबल के साथ महिला पुलिसकर्मी सहित दो कार्मिक तैनात रहेंगे। इसके अलावा परीक्षा समाप्ति पर सामग्री सुरक्षित मुख्य डाकर घर पहुंचाने के लिए एस्कॉटिंग गार्ड, पुलिस नियंत्रण कक्ष पर दो रिजर्व टीमें लगाते हुए परीक्षा से पहले और बाद में परीक्षा केंद्रों पर और रोडवेज-निजी बस स्टैंड पर यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए ट्राफिक पुलिस लगाई गई है।
प्रवेश के दौरान खानापूर्ति नहीं, गहन तलाशी
परीक्षा केंद्रों (Exam Centre) पर अथ्यर्थियों के प्रवेश से पहले गहन तलाशी होगी। केंद्रों पर अभ्यर्थियों को ई-प्रवेश पत्र, फोटोयुक्त पहचान पत्र, दो पासपोर्ट साइज फोटो, नीली स्याही के पारदर्शी बॉल पेन ही ले जाने दिया जाएगा। इसके दीगर पानी की बोतल, पर्स, ज्योमेट्री बॉक्स, केलकुलेटर, कागज या नोट, मोबाइल, इयरफोन,, संचार का कोई भी उपकरण, घड़ी या इस तरह की किसी भी वस्तु के साथ प्रवेश नहीं मिलेगा। तलाशी में औपचारिकता नहीं होगी।
तो केंद्र के परीक्षा अधिकारी करेंगे निर्णय
परीक्षा केंद्र (Exam Centre) में प्रवेश के समय अभ्यर्थी के कपड़ों से संबंधित किसी तरह का विवाद होता है तो सबंधित केंद्र पर परीक्षा (Exam) से जुड़े अधिकारी का निर्णय मान्य होगा। परीक्षा ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी भी मोबाइल पर बतियाते पाया गया, तो मोबाइल जब्त कर लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो