scriptदोनों पैरों से दिव्यांग बांसवाड़ा की विमला ने किया ऐसा काम, पूरा राजस्थान करेगा सलाम | Banswara : Vimla Wone Gold medal at state level | Patrika News

दोनों पैरों से दिव्यांग बांसवाड़ा की विमला ने किया ऐसा काम, पूरा राजस्थान करेगा सलाम

locationबांसवाड़ाPublished: Dec 27, 2017 09:45:40 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

8वीं राज्य स्तरीय पैरा ओलंपिक प्रतियोगिता, बांसवाड़ा को दिलाया राज्य स्तर पर स्वर्ण पदक

banswara latest hindi news
बांसवाड़ा. ‘मन के हारे हार है मन के जीते जीत।’ मन यदि मजबूत है तो शारीरिक अक्षमताएं भी खेल मैदान में भी आड़े नहीं आती हैं। जी हॉ कुछ ऐसे ही जज्बे के साथ बांसवाड़ा जिले के गनोड़ा निवासी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भीमपुर में सेवारत व्याख्याता विमला नायक उदयपुर में आयोजित 8वीं राज्य स्तरीय पैरा ओलंपिक प्रतियोगिता में उतरीं तो सफलताएं हासिल की। इस प्रतियोगिता में उन्होंने तस्तरी फेंक व पावर लिफ्टिंग में स्वर्ण पदक तथा गोला फें क व भाला फेंक में कांस्य पदक जीता। आयोजन समिति के मीडिया प्रवक्ता गौरव द्विवेदी ने बताया कि इससे पूर्व भी उन्होंने 2016 में 2 रजत पदक जयपुर में जीते थे।
निशुल्क कोचिंग

स्कूल में पढ़ाने के बाद विमला गांव में ही निशुल्क कोचिंग चलाती हैं। वर्तमान में वे रिट के अभ्यर्थी को मार्गदर्शन दे रही हैं। विमला बताती हैं कि लडक़ी और दिव्यांग होते हुए उन्हें कई परेशानी झेलनी पड़ी फिर भी उन्होंने सकारात्मक सोच रखते हर खुद के लिए नई राह चुनी। समाज मे शिक्षा जागरूकता की पहल और गैर बराबरी खत्म हो इसके लिए गांव में विमला प्रयासरत हैं।
अंजलि को मिलेगा पदमाक्षी अवार्ड

बागीदौरा. कस्बे के राउमावि के बाहरवीं विज्ञान की छात्रा कुमारी अंजलि दायमा प्रकाश दायमा का पदमाक्षी अवार्ड के लिए चयन हुआ है। प्रधानाचार्य डालचंद गुप्ता ने बताया कि अंजलि को पुरस्कार के रूप में एक लाख रुपए मिलेंगे। अंजलि ने सत्र 2016 – 17 में 92.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में उच्च स्थान प्राप्त किया था। इस उपलब्धि पर एसडीएमसी के सदस्य मनोहरलाल जोशी, कचरूलाल पाटीदार, न्याज मोहम्मद, अक्षयराज पाटीदार, रमेशचन्द्र पाटीदार ने हर्ष व्यक्त किया।
एनएसएस शिविर में पौधरोपण

बांसवाड़ा. हरिदेव जोशी राजकीय कन्या महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का समापन बुधवार को हुआ। समापन समारोह के अतिथि जीजीटीयू के रजिस्ट्रार सोहनलाल कठात एवं शोध निदेशक डॉ एमपी सिंह ने विद्यार्थियों को सेवा कार्य की उपदेयता पर व्याख्यान दिया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में सेवा के लिए कटिबद्ध रहें, जिससे राष्ट्र का विकास हो सके। डॉ सीमा भारद्वाज ने शिविर का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। वरिष्ठ संकाय सदस्य एनके जैन ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन व्याख्याता आशीष कुमार ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो