बांसवाड़ा : सरपंच का ईवीएम से, वार्ड पंचों का मतपत्रों से होगा चुनाव

#पंचायत चुनाव 2020 :प्रथम चरण के चुनाव के लिए मतदान दलों की रवानगी गुरूवार को

बांसवाड़ा. पंचायत चुनाव 2020 के तहत प्रथम चरण में चार पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में होने वाले वार्ड पंचों का चुनाव मतपत्रों से होगा वही सरपंच पद के लिए पहली बार ईवीएम से चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न होगी। इसे लेकर निर्वाचन विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली है।


इधर, ग्राम पंचायतों के सरपंचों एवं वार्डो के 17 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए मतदान दलों की रवानगी गुरुवार को गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय बंासवाड़ा में द्वितीय प्रशिक्षण के बाद होगी। प्रथम चरण में आनन्दपुरी, घाटोल, कुशलगढ और गढी पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों के पंच, सरपंच एवं उप सरपंच की चुनाव प्रक्रिया होगी।

पंच-सरपंच मतदान व मतगणना 17 को

प्रथम चरण की चारों पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में पंच एवं सरपंच के चुनाव के लिए मतदान 17 जनवरी को सुबह 8 बजे से सायं 5 बजे तक होगा। इसी दिन मतदान समाप्ति के पश्चात मतगणना एवं परिणाम की घोषणा निर्वाचित पंचों को बैठक का नोटिस तामिल कराने की प्रक्रिया होगी।

उप सरपंच का चुनाव 18 को
प्रथम चरण की चारों पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में 18 जनवरी को उप सरपंच के चुनाव की प्रक्रिया होगी। सुबह 9 बजे से पूर्व बैठक के लिए नोटिस जारी होगा। 10 बजे बैठक प्रारम्भ, 11 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्ताव प्रस्तुति, 11.30 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा, 12 बजे तक चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार करना, चुनाव चिह्न आवंटन, 12 से 1 बजे के मध्य आवश्यक होने पर मतदान तथा मतदान समाप्ति के तुरन्त पश्चात मतगणना एवं परिणाम घोषणा होगी।

मतदान दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित

बांसवाड़ा. प्रथम चरण चुनाव के लिए मतदान दिवस 17 जनवरी एवं द्वितीय चरण चुनाव के लिए मतदान दिवस 22 जनवरी को संबंधित पंचायत समिति के ग्रामीण क्षेत्र में एवं पुर्नमतदान की स्थिति में संबंधित मतदान क्षेत्र में पुर्नमतदान की तिथि को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

Ashish vajpayee Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned