scriptबांसवाड़ा : मध्य प्रदेश का युवक राजस्थान में कैनाल में बहा, मौत | Banswara : Young Man died in canal | Patrika News

बांसवाड़ा : मध्य प्रदेश का युवक राजस्थान में कैनाल में बहा, मौत

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 23, 2018 11:42:39 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

बांसवाड़ा में मजदूरी करता था झाबुआ का युवक
 

death in river, madhya pradesh, banswara, banswara news, banswara hindi news

बांसवाड़ा : मध्य प्रदेश का युवक राजस्थान में कैनाल में बहा, मौत

बांसवाड़ा. ठीकरिया. ग्राम सागड़ोद के समीप विठ्ठल देव नदी में रविवार को गणपित प्रतिमा विसर्जन करने गए युवक की डूबने से मौत हो गई। खांदू कॉलोनी से युवा मंडल प्रतिमा विसर्जन करने विठ्ठल देव नदी तट पर गए थे। इनमें मध्यप्रदेश के झाबुआ हाल खांदू कॉलोनी निवासी राकेश खट्टा भी साथ गया था। दोपहर में प्रतिमा विसर्जन करने के दौरान राकेश पैर फिसलने से गहरे पानी में चला गया। ग्रामीणों ने उसे कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाल जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राकेश यहां एक फैक्ट्री में श्रमिक था और खांदू कॉलोनी में किराए के मकान पत्नी व दो छोटे बच्चों के साथ रहता था। उसके दोस्तों ने बताया कि राकेश का व्यवहार बहुत अच्छा था।
स्थानीय युवक ने दिखाई हिम्मत
गत दो दिनों से बरसात के कारण नदी में बहाव तेज था। पानी के तेज बहाव के चलते राकेश को बचाने के लिए कोई आगे नहीं बढ़ा। एक स्थानीय युवक उसे बचाने पानी में कूदा और जैसे-तैसे राकेश को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।
सुरक्षा के इंतजाम नहीं
वि_ल देव नदी में गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए लंबी कतारें लगती हैं, परंतु जिला प्रशासन ने नदी तट परसुरक्षा की यहां कोई व्यवस्था नहीं की। इस पर श्रद्धालुओं ने प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई। घटना के बाद लोगों ने सदर थाने में संपर्क किया, परंतु किसी ने कॉल रिसीव नहीं किया। इस दौरान मेडिकल रेस्क्यू टीम का भी इंतजाम नहीं था। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि अव्यवस्थाओं और सुरक्षा व्यवस्थाएं न होने के कारण यह हादसा हुआ। यदि प्रशासन पूर्व में इन व्यवस्थाओं को लेकर ध्यान देती तो शायद युवक की मौत नहीं होती। वहीं, युवक की मौत के बाद लोगों ने मौत पर रोष जताया और व्यवस्थाएं अनुकूल करने की मांग की ताकि भविष्य में इस प्रकार की किसी भी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो