बांसवाड़ा : स्कूल वैन ने दो साल की मासूम को कुचला, मौत

परिजनों ने स्कूल के बाहर शव रखकर किया हंगामा, नवागांव में हादसा

By: Ashish vajpayee

Published: 09 Dec 2017, 09:56 PM IST

बांसवाड़ा/परतापुर. बांसवाड़ा मार्ग पर नवागांव में शनिवार सुबह स्कूल जा रही बहन को सडक़ तक छोडऩे आई मासूम को एक निजी स्कूल की वैन ने चपेट में ले लिया। इससे दो वर्षीय मासूम ईनाक्षी की मौत हो गई। हादसे के बाद शाम को आक्रोशित परिजन शव लेकर स्कूल के बाहर पहुंच गए और हंगामा खड़ा कर दिया। इससे करीब एक घंटे तक विवाद की स्थिति बनी रही। परिजनों का आरोप था कहा कि वैन चालक के लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने से हादसा हुआ। उन्होंने स्कूल संचालक एवं वैन चालक को मौके पर बुलाने और कार्रवाई की मांग की। सूचना पर पुलिस पहुंची और परिजनों में समझाइश की। इसके बाद मृतक ईनाक्षी की मां राधा की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया।

पुलिस के अनुसार नवागांव निवासी राजू प्रजापत की बड़ी बेटी आरती शनिवार सुबह करीब 8 बजे स्कूल जाने घर से निकली। साथ में छोटी बहन ईनाक्षी भी सडक़ तक आई और किनारे खड़ी हुई थी। कुछ देर में स्कूल नवागांव की वैन आई। आरती के बैठते ही चालक ने बगैर देखे वेन को आगे बढ़ा दिया। इससे ईनाक्षी चपेट में आ गई। वह लहूलुहान होने के बाद गिर पड़ी। परिजन दौडकऱ आए और ईनाक्षी को स्कूल की वैन में ही परतापुर सामुदायिक चिकित्सालय लेकर लाए। गंभीर स्थिति पर चिकित्सकों ने उसे बांसवाड़ा रैफर किया। परिजन ईनाक्षी को बांसवाड़ा में एक निजी चिकित्सालय लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन एवं ग्रामीण शव लेकर निजी स्कूल पहुंचे और मुख्यद्वार के बाहर शव रखकर हंगामा करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस की समझाइश से मामला शांत हुआ।

आए दिन हो रहे हैं हादसे

बच्चों को स्कूल लाने-ले जाने के लगे वाहनों से आए दिन हादसे हो रहे हैं। कुशलगढ़ एवं सल्लोपाट क्षेत्र में एक वाहन के पुलिया से गिरने एवं मुख्य सडक़ मार्ग पर मोड़ पर पलटने के हादसे सामने आ चुके हैं। बावजूद सख्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। अकुशल चालकों की वजह से हादसों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। स्कूल पहुंचने की जल्दी एवं बच्चों को वापस स्कूल छोडऩे एवं अन्य कार्यों की वजह से चालकों की ओर से तेज गति से वाहन चलाए जा रहे हैं।

Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned