script

बांसवाड़ा : पुलिस बेपरवाह, बाइक चोर गिरोह सक्रिय, शहर और देहात में आए दिन हो रही हैं मोटरसाइकिलें चोरी

locationबांसवाड़ाPublished: Dec 17, 2018 03:22:14 pm

Submitted by:

Ramkaran Katariya

www.patrika.com/banswara-news

banswara

बांसवाड़ा : पुलिस बेपरवाह, बाइक चोर गिरोह सक्रिय, शहर और देहात में आए दिन हो रही हैं मोटरसाइकिलें चोरी

बांसवाड़ा. जिला मुख्यालय सहित देहात में बाइक चोर गिरोह की सक्रियता बढ़ गई है। आए दिन बाइक चोरी की वारदातें सामने आ रही है, पर पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। पीडि़त रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने तक पहुंचते हैं तो अक्सर कार्रवाई करने के बजाय पुलिस उसे जांच में रख रही है। इससे ऐसे प्रकरण ठंडे बस्ते में जा रहे हैं, वहीं पुलिस की इस रवैये से चोरों के हौसले बुलंद हैं और वे वारदातों का सिलसिला बनाए हुए हैं। बाइक चोरी की वारदातों पर नकेल के लिए टीम बनाकर पुलिस की सुनियोजित कार्रवाई दिखलाई नहीं देती। अमूमन नाकेबंदी या किसी अन्य थाने की बदौलत कोई चोर पकड़ में आ जाता है तो उससे ही वारदातों का खुलासा हो रहा है। उसके बाद जिन गाडिय़ों के बारे में चोर जानकारियां उगलते हैं, उनकी रिपोर्ट को तलाश कर एफआईआर में तब्दील करते हुए खुलासा बताया जाता है।
इस तरह दर्ज हो रहे प्रकरण
जिले के अलग-अलग थाना इलाकों से मोटर साइकिलें चोरी होने के तीन प्रकरण पुलिस ने 13 नवंबर को दर्ज किए। हकीकत में ये वारदातें पहले ही हो चुकी थीं और इनकी रिपोर्ट जांच में रख ली गई। इनमें शामिल कोतवाली थाना इलाके के मोहन कॉलोनी निवासी दिनेश पुत्र गणेश की बाइक 24 अक्टूबर को चोरी हुई, वहीं सदर क्षेत्र के बोरवट निवासी भगोरा पुत्र बसंल भोई की बाइक 11 नवंबर रात्रि को चोरी हुई। इसके अलावा तीसरे केस में पाटन थाना इलाके के मोहकपुरा निवासी जगमाल सिंह पुत्र नाथू सिंह की बाइक चोरी की वारदात आठ नवंबर की रात को हुई।
देहात में स्थिति और भी खराब
पुलिस की उदासीनता मुख्यालय के थाने पर तो है ही, देहात में स्थिति और भी खराब है। मुख्यालय पर ही पुलिस चोरी के प्रकरणों को समय पर दर्ज नहीं करती है। इससे लोगों में असंतोष की स्थिति पैदा हो रही है। बाद में किसी से खुलासा होने पर एक साथ धरपकड़ पर फरियादी बुलाए भी जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो