scriptकुशलगढ़ पंचायत समिति उपचुनाव में पहली बार भाजपा की चंपादेवी बनी प्रधान, कांग्रेस प्रत्याशी को 1 वोट से हराया | Bjp Win In Kushalgarh Panchayat Samiti By-Election | Patrika News

कुशलगढ़ पंचायत समिति उपचुनाव में पहली बार भाजपा की चंपादेवी बनी प्रधान, कांग्रेस प्रत्याशी को 1 वोट से हराया

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 16, 2019 03:53:28 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

उपचुनाव में भाजपा की चंपादेवी ने कांग्रेस की रेखा को एक वोट से हराया

banswara

कुशलगढ़ पंचायत समिति उपचुनाव में पहली बार भाजपा की चंपादेवी बनी प्रधान, कांग्रेस प्रत्याशी को 1 वोट से हराया

कुशलगढ़/बांसवाड़ा. कुशलगढ़ पंचायत समिति प्रधान के लिए सोमवार को हुए उपचुनाव में पहली बार भाजपा ने प्रधान पद पर कब्जा जमाया। भाजपा की चंपादेवी ने कांग्रेस की रेखा को एक वोट से हराया। कुल 17 मतों में चंपादेवी को 9 व रेखा को 8 मत मिले। निर्वाचन अधिकारी रामचन्द्र ने चंपादेवी को प्रधान पद की शपथ दिलाई। इससे पूर्व सुबह कांग्रेस की ओर से रेखा के अलावा शीला ने भी अपना नामांकन दाखिल किया था। कांग्रेस की ओर से रेखा को अधिकृत प्रत्याशी घोषित करने पर शीला का नामांकन निरस्त हो गया।
बांसवाड़ा : 100 फीट ऊंचे पुल से अनास नदी में कूदी महिला, आत्महत्या का प्रयास, ग्रामीणों ने जान पर खेलकर बचाया

निकाला विजय जुलूस
इधर मतदान स्थल पंचायत समिति परिसर के बाहर मतगणना तक सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता डटे रहे। जीत के बाद भाजपा समर्थकों ने आतिशबाजी की व नवनिर्वाचित प्रधान को फूल मालाओं से लाद दिया। ढोल ढमाकों के साथ जुलूस पीपली चौराहा पहुंचा, जहां स्वागत किया गया। इस दौरान जिलाध्यक्ष मनोहर त्रिवेदी, पूर्व संसदीय सचिव भीमा भाई डामोर, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष कानहींग रावत, नगर मण्डल अध्यक्ष नितेश बैरागी, नपाध्यक्ष रेखा जोशी, सोहनलाल कटारा, युवा मोर्चा के मुकेश रावत सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।
बांसवाड़ा में नौकरी देने का झांसा देकर सैकड़ों बेरोजगारों से लाखों की ठगी, युवाओं ने जमकर किया हंगामा, आरोपी गिरफ्तार

इसलिए हुआ उपचुनाव
गौरतलब है कि एक वर्ष पूर्व रमीला खडिय़ा को फर्जी अंकतालिका मामले में पद से हटाने के बाद प्रधान का पदभार उपप्रधान चंपा देवी को सौंपा था तब से चंपा देवी ही प्रधान का पदभार संभाल रही थी। गत चुनाव में भी दोनो दलों के पास आठ-आठ सदस्य थे तब निर्दलीय चंपा देवी ने कांग्रेस को समर्थन दिया था और कांग्रेस की रमीला खडिय़ा प्रधान बनी थी। उपचुनाव सें पूर्व 30 जून को पंचायत समिति सदस्यों के हुए उपचुनाव में कांग्रेस के तीन व भाजपा के दो सदस्य जीते थे, जिससे दोनों दलों के पास आठ आठ सदस्य थे। चंपा देवी निर्दलीय जीती थी और वह भाजपा में शामिल हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो