scriptबांसवाड़ा : यहां मौताणे की खातिर 24 घंटे आंगन में पड़ी रही बुजुर्ग की लाश, समझौते के बाद हो पाया पोस्टमार्टम | body of the old man lying in the courtyard for 24 hours | Patrika News

बांसवाड़ा : यहां मौताणे की खातिर 24 घंटे आंगन में पड़ी रही बुजुर्ग की लाश, समझौते के बाद हो पाया पोस्टमार्टम

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 18, 2019 09:56:15 am

Submitted by:

deendayal sharma

उदयपुर मार्ग से सटी बड़लिया ग्राम पंचायत के टिम्बा गामड़ी गांव में एक बुजुर्ग की मौत के बाद विवाद के चलते 24 घंटों तक शव गांव में पड़ा रहा। ग्रामीण मौताणे की मांग पर अड़े रहे। घंटों तक पुलिस की समझाइश के बाद विवाद शांत हुआ, तो ग्रामीण बुधवार को शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए राजी हुए।

banswara

बांसवाड़ा : यहां मौताणे की खातिर 24 घंटे आंगन में पड़ी रही बुजुर्ग की लाश, समझौते के बाद हो पाया पोस्टमार्टम

चिडिय़ावासा/बांसवाड़ा. उदयपुर मार्ग से सटी बड़लिया ग्राम पंचायत के टिम्बा गामड़ी गांव में एक बुजुर्ग की मौत के बाद विवाद के चलते 24 घंटों तक शव गांव में पड़ा रहा। ग्रामीण मौताणे की मांग पर अड़े रहे। घंटों तक पुलिस की समझाइश के बाद विवाद शांत हुआ, तो ग्रामीण बुधवार को शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए राजी हुए। बुजुर्ग की मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा।
सदर थाना प्रभारी बाबूलाल मुरारीया ने बताया कि मृतक टिम्बा गामड़ी काकरवापड़ा के दावोला बस्ती निवासी रंगजी पुत्र भेमजी मंगलवार दोपहर गांव के ही टिम्बा गामड़ी निवासी मोहन पुत्र भूराजी के घर पर लकड़ी काटने के लिए गया था। वहां रंगजी ने पानी पीया और फिर बैठे-बैठे अचानक उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना रंगजी के परिजनों तक पहुंंची तो उन्होंने मोहन रेबारी के घर पर हंगामा मचा दिया। हत्या का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजनों ने तोडफ़ोड़ की।
जानिए…शातिर अपराधी की करतूत… बांसवाड़ा : तीन थाने की पुलिस के नाक में किया दम, पथराव कर एएसआई को जख्मी किया, आखिर पकड़ा गया आरोपी

सूचना पर रात को जब पुलिस पहुंची तो पुलिस ने ग्रामीणों में समझाइश का प्रयास किया, लेकिन मौताणा सहित अन्य कार्रवाईयों की मांग पर अड़ रहे। इससे पूर्व ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी उक्त मामले में स्पष्ट कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था।
राजीनामा हुआ तो उठा शव
बुधवार दोपहर तक शव वहीं आंगन में पड़ा रहा। पुलिस ने जब दोनों पक्षों में समझाइश कर शव को मौके से हटाने एवं पीएम के लिए कहा तो परिजन बड़ी मुश्किल से तैयार हुए। पुलिस ने दोनों पक्षों के मध्य राजीनामा करवाया और फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए महात्मा गांधी चिकित्सालय लाया गया। इसके बाद शव परिजनों को सौंपा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो