scriptबांसवाड़ा : धोखे से शादी कर साढ़े पांच लाख के जेवर ले जाना बताया, शातिर दुल्हन को जेल भेजने का आदेश | Bride robbed of jewels worth five lakh rupees by cheating in rajasthan | Patrika News

बांसवाड़ा : धोखे से शादी कर साढ़े पांच लाख के जेवर ले जाना बताया, शातिर दुल्हन को जेल भेजने का आदेश

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 11, 2020 10:49:56 am

Submitted by:

Varun Bhatt

Looteri Dulhan In Banswara : धोखे से शादी कर युवक के अपहरण का मामला, सदर थाना इलाके का मामला

बांसवाड़ा : धोखे से शादी कर साढ़े पांच लाख के जेवर ले जाना बताया, शातिर दुल्हन को जेल भेजने का आदेश

बांसवाड़ा : धोखे से शादी कर साढ़े पांच लाख के जेवर ले जाना बताया, शातिर दुल्हन को जेल भेजने का आदेश

बांसवाड़ा. सदर इलाके में घलकिया गांव से धोखे से शादी रचाकर युवक के अपहरण मामले में परिजनों ने शातिर दुल्हन और उसके गिरोह पर साढ़े पांच लाख के जेवर ले जाना बताया है। परिजनों ने इनके बिल और शादी के फोटो-वीडियो सीडी दी है। हालांकि यहां पुलिस रिमांड के दौरान दुल्हन से पुलिस को इनमें से कुछ हासिल नहीं हुआ। रिमांड अवधि समाप्ति पर पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश हुए। सीआई रोहितकुमार ने बताया कि मामले में घलकिया निवासी महेंद्र कलाल से साबला के दलाल मुकेश जोशी के जरिए रिश्ता जोडकऱ आरोपी मीनाक्षी ने 26 जुलाई को शादी की थी। दो दिन महेंद्र की बुआ के घर गोरड़ी रहने के बाद 28 जुलाई को पीहर जाने के बहाने मीनाक्षी अपने भाई गजेंद्र और एक-दो अन्य लोगों के साथ मध्यप्रदेश गई और महेंद्र को भी साथ ले गई। इसके दूसरे दिन महेंद्र का शव सैलाना में पेड़ से लटका मिला।
VIDEO : बांसवाड़ा में कोरोना का सबसे बड़ा ब्लास्ट, एक दिन में 33 पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 299 पर

इसके बाद मध्यप्रदेश पुलिस ने जांच की और ऐसी छह शादियां रचाकर फरेब कर चुकी मीनाक्षी को गिरफ्तार किया। उसे बांसवाड़ा लाने के बाद सदर पुलिस ने अपने केस में पूछताछ की। सोमवार को मृतक के भाई नाथूलाल व अन्य परिजनों के साथ कलाल समाज के अध्यक्ष हरीश कलाल, लाभचंद पटेल, सुंदरलाल, लाभचंद रैयाना के प्रतिनिधि थाने आए। यहां रिश्तेदारों ने शादी के फोटो, वीडियो सीडी के साथ बांसवाड़ा से जो जेवर मीनाक्षी ले गई, उनके बिल दिए, जो कि कुवैत के और दो साल पुराने हैं। मृतक के चचेरे भाई सेनावासा निवासी विनोद पुत्र ऊंकारलाल ने बताया कि जेवरात में सोने का ब्रेसलेट, सोने की चेन, कान के टॉप्स और दो अंगुठियों शामिल है, जिनकी कीमत साढ़े पांच लाख रुपए है। विनोद ने बताया कि महेंद्र उसके साथ कुवैत में था और खरीद वहीं की थी। बाद में फरवरी में दोनों लौटे थे।
आरोपी की बेटी को लेकर माता-पिता भी आए
इस बीच, आरोपी मीनाक्षी की बेटी को लेकर उसके माता-पिता भी यहां पहुंचे। उन्हें देखकर परिजनों में कुछ असंतोष भी उपजा और उन्होंने इनसे भी पूछताछ की मांग की। हालांकि पुलिस ने प्रकरण से इनका कोई संबंध होने से इनकार किया। यहां मिलने के बाद मीनाक्षी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। उसे जेल भेजने से पहले कोविड-19 टेस्ट के लिए एमजी अस्पताल में सेंपल दिलवाकर फिलहाल अस्पताल में ही रखा गया है। अब रिपोर्ट आने पर उसे जेल भेजा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो