scriptराजस्थान में रक्षाबंधन पर मिलावट रोकने का अभियान, मिठाई से लेकर नमकीन पर रहेगी विभाग की पैनी नजर | Campaign to stop adulteration of food items on Raksha Bandhan | Patrika News

राजस्थान में रक्षाबंधन पर मिलावट रोकने का अभियान, मिठाई से लेकर नमकीन पर रहेगी विभाग की पैनी नजर

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 06, 2019 05:21:33 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Food Inspection : 15 दिन में 120 कार्रवाई करने का दिया लक्ष्य

banswara

राजस्थान में रक्षाबंधन पर मिलावट रोकने का अभियान, मिठाई से लेकर नमकीन पर रहेगी विभाग की पैनी नजर

बांसवाड़ा. रक्षाबंधन पर्व के मौके पर खाद्य पदार्थों में मिलवाट पर लगाम लगाने के लिए चिकित्सा विभाग ने कमर कस ली है। मिलावट को रोकने के लिए प्रदेश के सभी फूड इंस्पेक्टर्स के लिए लक्ष्य भी निर्धारित कर दिए गए हैं। त्योहार में मिठाई से लेकर नमकीन में की जाने वाली मिलावट या गुणवत्ताहीन खाद्य पदार्थ बनाने वाले व्यापारियों पर सख्ती बरती जाएगी। विभागीय आदेश के तहत मिलावट रोकने का अभियान रक्षाबंधन के दिन तक चलाया जाएगा। जिसमें प्रतिष्ठानों में निरीक्षण और खाद्य पदार्थ के नमूने लेने के लिए निर्देशित किया गया है।
बांसवाड़ा में धीमा पड़ा वर्षा का दौर, माही बांध में पानी की आवक जारी, जलस्तर 275 मीटर पहुंचा

रोजाना का तय किया गया लक्ष्य
आदेश के तहत जिले में गठित की गई टीम को रोजाना 4 प्रतिष्ठानों से नमूने लेने हैं और 4 प्रतिष्ठानों का निरीक्षण करना है। साथ ही स्पष्ट किया गया है कि जो खाद्य सुरक्षा अधिकारी लक्ष्य प्राप्ति नहीं करता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्क कार्रवाई की जाएगी। विभागीय अधिकारियों का कहा गया है कि जांच के दौरान आवश्यकता हो तो टीम पुलिस, डेयरी विभाग और रसद विभाग की सहायता ली जा सकती है। विभाग के आला अधिकारियों के आदेश की पालना अभी बांसवाड़ा में शुरू नहीं हो सकी है। सूत्रों की माने तो खाद्य सुरक्षा अधिकारी अशोक गुप्ता अस्वस्थ होने के कारण अवकाश पर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो