scriptCaught a truck full of fake cement bags | नकली सीमेंट के कट्टों से भरा ट्रक पकड़ा | Patrika News

नकली सीमेंट के कट्टों से भरा ट्रक पकड़ा

नामी कंपनी की नकली सीमेंट के कट्टों से भरा ट्रक पकड़ा, कुशलगढ़ क्षेत्र में मचा हडक़ंप, अल्ट्राटेक सीमेंट की ओर से रिपोर्ट पर पुलिस की कार्रवाई, कुछ दुकानों से भी सेंपल के तौर पर लिए कट्टे

 

बांसवाड़ा

Published: April 16, 2022 09:51:32 pm

बांसवाड़ा/कुशलगढ़. बांसवाड़ा जिले के सीमावर्ती कुशलगढ़ कस्बे में नकली सीमेंट के कारोबार की भनक पर शनिवार को पुलिस की एक कार्रवाई से हडक़ंप मच गया। यहां मध्यप्रदेश से लाया गया नामी ब्रांड की नकली सीमेंट के 398 कट्टों से लदा ट्रक पकड़ा गया। इससे नकली सीमेंट बेचकर काली कमाई करने वालों की पोल खुलने से कई व्यापारी घबरा गए। हालांकि फिलहाल मामले में पुलिस ट्रक चालक और उसके मालिक से पूछताछ में जुटी है।
नकली सीमेंट के कट्टों से भरा ट्रक पकड़ा
नकली सीमेंट के कट्टों से भरा ट्रक पकड़ा
पुलिस के अनुसार इस संबंध में अल्ट्रा टेक कंपनी से संबद्ध आईआईआरआईएस, हरियाणा के मैनेजर व उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद निवासी कमलसिंह पुत्र रूपसिंह जाटव ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि कम्पनी को कुशलगढ़ क्षेत्र में लंबे समय से अल्ट्राटेक की नकली सीमेंट बिकने की जानकारी मिल रही थी। रतलाम रोड से ऐसे ही माल से लदा ट्रक आने वाला है। इस पर डीएसपी बलवीरसिंह के निर्देशन में सीआई महिपालसिंह सिसोदिया ने एएसआई राजेशकुमार, कांस्टेबल दिनेशचंद्र और ईश्वरलाल की टीम ने रतलाम रोड पर भगतपुरा के पास नाकाबंदी की। करीब ११ बजे रतलाम की तरफ से आते ट्रक को रुकवाकर पुलिस ने पूछताछ की तो उसके चालक ने अपना नाम टिमेड़ा बड़ा निवासी राकेश पुत्र नारजी राणा बताया। ट्रक में लदे माल के बारे में पूछने पर उसने अल्ट्रा ट्रेक सीमेंट बताई। इससे जुड़े कागजात मांगने पर उसके पास नहीं मिले। मौके पर उसने यह माल टिमेड़ा में पवनकुमार पुत्र पृथ्वीसिंह लबाना के यहां खाली करने ले जाना बताया। ट्रक में अल्ट्रा ट्रेक नाम की सीमेंट के 398 पीले कट्टे भरे थे। पुलिस ने सीमेंट से भरे ट्रक को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू की। सीआई सिसोदिया ने बताया कि सीमेंट परिवहन से जुड़े कोई कागजात नहीं मिलने पर ट्रक जब्त किया गया है। चालक राकेश और ट्रक मालिक पवन से पूछताछ जारी है। सीमेंट को जांच के लिए भेजा जाएगा।
घटिया सामग्री से भरे जा रहे कट्टे, साख को नुकसान के साथ खतरे में डाल रहे निर्माण

परिवादी कमलसिंह के अनुसार इस तरह का नकली माल खराब सीमेंट को पीसकर और घटिया सामग्री मिलाकर तैयार किया जाता है। इससे कंपनी और सीमेंट कारोबारियों की साख पर बट्टा लगता ही है, निर्माण भी खतरे में पड़ते हैं। इसलिए कंपनी की तरफ से खोजबीन कर बोगस ग्राहक बनकर माल मंगवाया गया और फिर सूचना दी गई, जिससे धरपकड़ संभव हुई।
अन्य दुकानों से भी सेंपल लिए, सकते में आए व्यापारी

पुलिस ने नकली सीमेंट से लदा ट्रक पकडऩे के बाद कुशलगढ़ क्षेत्र में कुछ व्यापारियों की दुकानों से सीमेंट के कट्टे नमूने के तौर पर भी लिए। इससे कारोबारियों में हडक़ंप मच गया। क्षेत्र में अल्ट्राटेक सीमेंट के तीन ही अधिकृत डीलर है। इनसे बीते कुछ माह से माल का अपेक्षित उठाव नहीं होने से शंका हुई और तब सुनियोजित तरीके से कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.