विस्फोटक से भरी जीप को फिल्मी अंदाज में पकड़ा, भारी मात्रा में छड़ें व डेटोनेटर बरामद

विस्फोटक से भरी जीप को फिल्मी अंदाज में पकड़ा, भारी मात्रा में छड़ें व डेटोनेटर बरामद
विस्फोटक से भरी जीप को फिल्मी अंदाज में पकड़ा, भारी मात्रा में छड़ें व डेटोनेटर बरामद

abdul bari | Publish: Oct, 12 2019 07:40:24 PM (IST) | Updated: Oct, 12 2019 08:02:15 PM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

क जीप को शनिवार को फिल्मी अंदाज में पीछा कर पकड़ा। जीप से एक हजार किलो वजनी छड़ें व इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर ( Detonator ) बरामद किए हैं। चालक और उसके साथी के पास विस्फोटक परिवहन की स्वीकृति और अनुज्ञापत्र नहीं मिलने पर पुलिस ( banswara police ) ने विस्फोटक सामग्री ( explosives found in banswara ) व वाहन को जब्त कर लिया है। चालक और एक अन्य को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

बांसवाड़ा.

दानपुर थाना पुलिस ने मध्यप्रदेश से बांसवाड़ा होकर प्रतापगढ़ जा रही एक जीप को शनिवार को फिल्मी अंदाज में पीछा कर पकड़ा। जीप से एक हजार किलो वजनी छड़ें व इलेक्ट्रॉनिक डिटोनेटर ( Detonator ) बरामद किए हैं। चालक और उसके साथी के पास विस्फोटक परिवहन की स्वीकृति और अनुज्ञापत्र नहीं मिलने पर पुलिस ( banswara police ) ने विस्फोटक सामग्री ( explosives found in banswara ) व वाहन को जब्त कर लिया है। चालक और एक अन्य को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।


यह है पूरा मामला ( banswara news )

पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत ने बताया कि घोड़ी तेजपुर चौकी प्रभारी दिग्विजय सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि विस्फोटक सामग्री से भरी एक जीप मध्य प्रदेश के शिवगढ़ से घोड़ीतेजपुर होते हुए पीपलखूंट की तरफ जाएगी। सूचना पर चौकी प्रभारी ने कांस्टेबल योगेन्द्र व गंगाराम के साथ शनिवार सुबह करीब पांच बजे खजूरी रोड पर नाकाबंदी की। इसी दौरान मध्यप्रदेश में पंजीकृत बंद बॉडी की एक जीप डूंगरा रोड से आती दिखी। पुलिस ने उसे रुकवाने का प्रयास किया, तो चालक जीप घोड़ीतेजपुर की तरफ भगा ले गया। पुलिस कर्मियों ने मोटरसाइकिल से पीछा किया और घोड़ी तेजपुर में धर-दबोचा। चालक आदि से भागने का कारण पूछा तो उन्होंने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। साथ ही जीप में परचूनी सामान होने की जानकारी दी।

यह विस्फोटक सामग्री थी ( banswara crime news )

इसके बाद पुलिस ने जीप की तलाशी ली तो उसमें 41 कर्टन पाए, जिन पर सोलर प्राइम गोल्ड लिखा हुआ था। कर्टन को खोलकर देखा तो 40 कर्टन में नौ-नौ नग क्लास टू सीडीए साइज की सफेद रंग की 360 विस्फोटक छड़ें भरी थी, जिनका वजन करीब एक हजार किलो था। एक कर्टन में केसरिया एवं पीले रंग की 184 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर बरामद हुए। जीप में काले रंग का एक्सप्लोडर रखा था, जिस पर हाइटेक डायनेमो-300 लिखा था। इसके अतिरिक्त इलेक्ट्रॉनिक वायर के दो बंडल बरामद हुए।

यह खबरें भी पढ़ें...

जांच के निर्देश के बाद सरकारी दफ्तर में लगी आग, सबूत हुए खाक, षड़यंत्र का अंदेशा


बजरी खनन को लेकर जनप्रतिनिधि नाराज, बोले- प्रति डम्पर हो रही है एक-एक हजार की अवैध वसूली

खाद्य सुरक्षा सूची में नाम जुड़वाना है तो हो जाएं तैयार, 16 अक्टूबर से लगेंगे शिविर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned