Video...बांसवाड़ा में गुरु नानकदेव के प्रकाश पर्व पर आयोजन प्रारंभ, नगर कीर्तन में निकले श्रद्धालु

deendayal sharma

Updated: 10 Nov 2019, 08:00:53 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. सिख समाज के प्रथम गुरु नानकदेव के 550वां प्रकाश पर्व पर बांसवाड़ा शहर में सिख समाज की ओर से तीन दिवसीय आयोजन रविवार को प्रारंभ हुए।

पहले दिन गुरुद्वारा गुरुसिंघ सभा से नगर कीर्तन निकाला गया। जो जवाहर पुल, कलक्ट्री चौराहा , जीपीओ सर्किल होते हुए सिंधी समाज गुरुद्वारे पहुंचा। जहां सिंधी समाजजनों ने पंच प्यारों और नगर कर्तन का स्वागत किया। पंच प्यारों की अगुवाई में निकाले गए नगर कीर्तन में सिख समाज, पंजाबी समाज और सिंधी समाजजनों ने शिरकत की।

इस अवसर पर यहां सिंधी समाज धर्मशाला में लंगर का आयोजन किया गया, जहां सिख समाज, सिंधी समाज और पंजाबी समाजजनों ने एक साथ लंगर चखा। शाम को गुरुद्वारा सिंघ सभा में लंगर का आयोजन किया गया।

अखंड पाठ का शुभारंभ

समाजजनों ने बताया कि नगर कीर्तन से पूर्व गुरुद्वारे में अखंड पाठ का शुभारंभ किया गया, जो मंगलवार दोपहर तक अनवरत जारी रहेगा। सोमवार को यहां दिल्ली से आए रागी जत्थे का कीर्तन कार्यक्रम होगा। अखंड पाठ का समापन 12 नवंबर को दोपहर में होगा। वहीं, सोमवार सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक और शाम को 7 से 9 बजे तक शबद कीर्तन गुरुद्वारा सिंह साहब में होंगे। शबद कीर्तन के बाद लंगर का आयोजन होगा।

[MORE_ADVERTISE1]

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned