scriptबांसवाड़ा : बिहार के यह दो शातिर महिलाओं को झांसे में लेकर करते थे यह गंदा काम, गिरफ्तार | Cheat in the name of polishing jewelry | Patrika News

बांसवाड़ा : बिहार के यह दो शातिर महिलाओं को झांसे में लेकर करते थे यह गंदा काम, गिरफ्तार

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 06, 2018 11:50:12 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

जेवरात चमकाने के नाम पर ठगी, सज्जनगढ़ थाना पुलिस की कार्रवाई

banswara

बांसवाड़ा : बिहार के यह दो शातिर महिलाओं को झांसे में लेकर करते थे यह गंदा काम, गिरफ्तार

बांसवाड़ा. जेवर चमकाने के नाम पर ठगी के आरोप में सज्जनगढ़ थाना पुलिस ने मंगलवार को अन्तरराज्जीय गिरोह के दो सदस्यों को कसारवाड़ी गांव से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से केमिकल तथा केमिकल में घुली चांदी भी बरामद की है। पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि सज्जनगढ़ थाना इलाके के मस्का छोटा निवासी सका पत्नी भूरजी डामोर ने पांच जून 2018 को थाने में उपस्थित होकर एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
रिपोर्ट में महिला ने बताया कि चार जून को दिन दहाड़े दोपहर करीब तीन बजे अज्ञात दो आरोपी आए। आते ही दोनों युवकों ने कहा कि हम चांदी के जेवर चमकाने का कार्य करते हैं। तुम्हारे भी जेवर चमका देंगे। इस पर झांसे में आई महिला ने अपने हाथों से चांदी के कड़े उतारे और चमकाने के लिए आरोपियों को दे दिए। तब दोनों आरोपियों ने चांदी के कड़ों को एक प्लास्टिक के पात्र में रखे केमिकल में डाल दिया। देखते ही देखते कुछ ही देर में चांदी के कड़े पतले हो गए। कड़ों का वजन पहले की तुलना में आधा रह गया। इसके बाद आरोपी वहां से भाग निकले।
थाना प्रभारी प्रवीण सिंह ने बताया कि इस पूरी वारदात के बाद डिप्टी बृजराज सिंह के निर्देशन में एक टीम बनाई गई। साथ ही इलाके में नाकेबंदी करवाई गई। इस टीम ने ग्रामीणों की मदद से सूचना मिली कि आरोपी कसारवाड़ी गांव के आस-पास हैं। इस पर पुलिस की टीम कसारवाड़ी गांव पहुंची जहां से बिहार में मधेपुरा जिले के रतवारा थाना इलाके के कपसिया निवासी जीतेन्द्र पुत्र कृष्णा देव पंडि़त तथा भवनपुरा थाना खरीक बजार भागलपुर बिहार के सर्वेष कुमार मण्डल पुत्र नंदलाल मण्डल को डिटेन कर थाने पर लाया गया। जहां दोनों से जब पूछताछ की गई तो आरोपियों ने वारदात करना कबूल किया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सोने चांदी को गलाने वाला केमिकल तथा चांदी भी बरामद कर ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो