scriptबांसवाड़ा : 1500 रुपए लेकर 15 दिन में लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से ठगी, आरोपी गिरफ्तार | Cheating on the name of giving loans to women | Patrika News

बांसवाड़ा : 1500 रुपए लेकर 15 दिन में लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से ठगी, आरोपी गिरफ्तार

locationबांसवाड़ाPublished: Jul 16, 2019 05:09:36 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

कोतवाली थाना इलाके का मामला, स्वयं सहायता समूह के नाम पर धोखाधड़ी

banswara

बांसवाड़ा : 1500 रुपए लेकर 15 दिन में लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से ठगी, आरोपी गिरफ्तार

बांसवाड़ा. स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से ठगी के आरोप में पुलिस ने सोमवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी भैयालाल आंजना ने बताया कि 15 जुलाई को गांव हालियापाड़ा तहसील छोटी सरवन तथा भागाकोट, बडग़ांव, तेजपुर सहित अन्य गांव के करीब 20-25 महिलाओं ने एसपी के समक्ष प्रस्तुत होकर एक परिवाद पेश किया था, जिसमें हिम्मतपुरी निवासी बापूलाल पुत्र रामलाल ने स्वयं सहायता समूह के रूप में समूह को ऋण दिलवाने के नाम पर महिलाओं से आधार कॉर्ड, राशन कॉर्ड, बैंक की डायरी तथा फ ोटोग्राफ लेकर प्रत्येक महिला से 1500-1500 रुपए लेकर 15 दिन में ऋ ण दिलाने का भरोसा देकर बापूलाल द्वारा सभी महिलाओं को लोधा तलाब के किनारे बुलाया।
बांसवाड़ा में नौकरी देने का झांसा देकर सैकड़ों बेरोजगारों से लाखों की ठगी, युवाओं ने जमकर किया हंगामा, आरोपी गिरफ्तार

इस पर सभी महिलाएं वहां पहुंची जहां बापूलाल द्वारा महिलाओं को अपना आधार कार्ड, मोटर साईकिल तथा मोबाईल बतौर गांरटी रख कर गया जो वापस नही आया। सीआई आंजना ने बताया कि आरोपी लोन दिलाने के नाम पर अमानत राशि हड़प कर फ रार हो गया। इस पर पुलिस की टीम को आरोपी बापूलाल के दानपुर क्षेत्र में होने तथा इसी प्रकार की और ठगी करने की जानकारी मिली। इस पर पुलिस थाना दानपुर की मदद से त्वरित कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के अन्य साथियों के बारे में पड़ताल की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो