script

Video : बांसवाड़ा : मानगढ़ धाम पर अफसरों ने मुख्यमंत्री का नहीं रखा मान, सीएम को होना पड़ा शर्मिंदा

locationबांसवाड़ाPublished: May 30, 2018 11:31:00 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

मैं बार-बार आऊं गी तो ही काम करेंगे यह अधिकारी

banswara

Video : बांसवाड़ा : मानगढ़ धाम पर अफसरों ने मुख्यमंत्री का नहीं रखा मान, सीएम को होना पड़ा शर्मिंदा

बांसवाड़ा. आदिवासियों के आस्था के केन्द्र मानगढ़ धाम का मान बढ़ाने के लिए प्रयासरत सरकार की मुखिया मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को मंगलवार को धाम पर अपने ही अफसरों की कारगुजारी के कारण शर्मिन्दगी झेलनी पड़ी। मुख्यमंत्री धाम पर अव्यवस्थाएं देखकर व्यथित हो उठीं। धाम के विकास को लेकर अफसरों ने पिछली यात्रा में कही उनकी बातों का मान नहीं रखा तो यह देख वह नाराज हुई और अफसरों को फटकारा। इसके साथ ही धाम पर मौजूद भगतों की साक्षी में अफसरों को डेढ़-दो माह का अल्टीमेट काम पूरे करने के लिए दिया। आधा दिन धाम का निरीक्षण और चर्चा में बीता तो इसके बाद मुख्यमंत्री के जन संवाद कार्यक्रम में भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के निशाने पर बागीदौरा विधायक महेन्द्र जीत ंिसंह मालवीया और प्रधान सुभाष तंबोलिया रहे। इन सभी ने दोनों के खिलाफ शिकायतें मुख्यमंत्री के सामने रखी, जिस पर मुख्यमंत्री ने जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दे डाले।
Video : बांसवाड़ा : मानगढ़ धाम की हालत देखकर मुख्यमंत्री हुई खफा, अधिकारियों को पिलाई लताड़

आनंदपुरी. विधानसभा चुनाव की नजदीकी पर जिले में चार दिवसीय जन संवाद कार्यक्रम के दूसरे दिन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र के मानगढ़ धाम पहुंचीे। दोपहर करीब पौने बारह बजे आदिवासियों की शहादत स्थली पर हो रहे कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने धाम पर बिजली- पानी की व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों से सवाल-जवाब किए। अव्यवस्थाओं पर सीएम ने अफसरों से साफ शब्दों में कहा कि मैं बार-बार आऊंगी तो ही काम करेंगे ये अधिकारी। उन्होंने कहा कि धाम पर 24 घंटे बिजली-पानी की व्यवस्था चाहिए, ये कैसे हो सकती है यह आप देखो। इस दौरान शहीद स्मारक पर लाइट सहित अन्य सामान चोरी होने पर नाराजगी जताई। साथ ही पुलिस अधीक्षक पर भी नाराजगी जताई।
धाम पर सडक़ निर्माण के दौरान पेयजल पाइप लाइन टूटने पर भी सीएम ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी जताई एवं इन स्थितियों में सुधार के निर्देश दिए। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने ‘ गुजरात के करंट से रोशन हो रहा मानगढ़ ’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर धाम पर हो रही अव्यवस्थाओं को उजागर किया था। मुख्यमंत्री ने बोला फिर भी नहीं हुआ। धाम पर अपने संक्षिप्त उद्बोधन में वसुंधरा राजे ने अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि धाम के विकास कार्यों में जरा सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। मैंने पिछली यात्रा के दौरान ही स्पष्ट कर दिया था कि 6 माह में ही पूरा कार्य हो जाना चाहिए, इसके बावजूद अभी तक कार्य पूरे नहीं हुए हैं। उन्होंने खास तौर पर वन, सार्वजनिक निर्माण विभाग, पुलिस और जलदाय विभाग के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई।
लोकार्पण व शिलान्यास
आनंदपुरी पंचायत समिति भवन में जनसंवाद से पहले मुख्यमंत्री राजे व राज्यमंत्री पुष्पेन्द्र राजावात ने गांगड़तलाई पंचायत समिति भवन, 132 केवी ग्रिड सब-स्टेशन चौरड़ी का शिल्यान्यास किया। गांगड़तलाई में नवनिर्मित तहसील कार्यालय भवन का उद्घाटन ऑनलाइन किया। कार्यकम में राज्यमंत्री सुशील कटारा, राज्यमंत्री धनसिंह रावत, धरोहर संरक्षण समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत, सांसद मानशंकर निनामा, सचिव भीमा भाई डामोर, विधायक नवनीत लाल निनामा, विधायक जीतमल खांट, खेमराज गरासिया, कृष्णा कटारा, प्रदीप दीक्षित, नितेश खांट, खातुदास पारगी, विनोद डामोर, लालजी भाई, सुरेश राठौड़ सहित कई भाजपा नेता मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो