scriptचुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने वागड़ी बोली में मांगा संतों से आशीर्वाद, कहा- मारे उपर पूरो आशीर्वाद राखजो | Chief Minister Vasundhara raje in banswara | Patrika News

चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने वागड़ी बोली में मांगा संतों से आशीर्वाद, कहा- मारे उपर पूरो आशीर्वाद राखजो

locationबांसवाड़ाPublished: May 30, 2018 01:59:24 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

सीएम का चार दिवसीय बांसवाड़ा दौरा

banswara

चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने वागड़ी बोली में मांगा संतों से आशीर्वाद, कहा- मारे उपर पूरो आशीर्वाद राखजो

बांसवाड़ा. जिले की चार दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ने मानगढ़ धाम पर 60 से अधिक धूणी भगत का सम्मान किया एवं गोविन्द गुरु की मूर्ति का अनावरण किया। उन्होंने वागड़ी बोली में भगतों से आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि मारे उपर पूरो आशीर्वाद राखजो…। उन्होंने यह बात दो बार दोहराई। धाम पर पौधरोपण कर शहीद स्मृति वन व व्यूपाइंट बनाने के निर्देश भी दिए। इधर, धाम पर पहुंचने से पूर्व मुख्यमंत्री ने कुशलगढ़ सर्किट हाउस में विभिन्न वर्गों से मुलाकात भी की।
तीन वरिष्ठ अधिकारी करेंगे समाधान
सीएम ने बागीदौरा क्षेत्र में शौचालयों के लम्बित भुगतान, सडक़ों की खराब स्थिति और सार्वजनिक भवनों तथा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण आदि की शिकायतों को गंभीरता से लिया। उन्होने तीन वरिष्ठ अधिकारियों प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा संजय मल्होत्रा, प्रमुख शासन सचिव शिक्षा नरेशपाल गंगवार और प्रमुख शासन सचिव ग्रामीण विकास राजेश्वर सिंह को निर्देश दिए कि वे सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठकर इन समस्याओं का समाधान करें।
Video : बांसवाड़ा दौरे पर बोली सीएम- लोग मजाक उड़ाते हैं जब हम भगवान और संतों का नाम लेकर काम करते हैं…

ग्राम सचिव के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी
बांसवाड़ा. मुख्यमंत्री राजे के सामने स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण के बाद ग्राम सचिव रोडसिंह द्वारा दो करोड़ 81 लाख 85 हजार रूपये से अधिक का भुगतान नहीं करने एवं रिकार्ड उपलब्ध नहीं कराने को लेकर शिकायत की गई। इस प्रकरण में एफ आईआर दर्ज होने के बावजूद एफ आर लगा दी गई। इस पर मुख्यमन्त्री ने सख्त नाराजगी जाहिर की और प्रमुख शासन सचिव पंचायती राज तथा पुलिस अधीक्षक को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने 29 मार्च को ‘दो करोड़ के रिकार्ड गोलमाल का मामला फिर सुर्खियों में ’ शीर्षक से समचार का प्रकाशन किया था। आनन्दपुरी में जन संवाद कार्यक्रम के तहत जनप्रतिनिधियों की शिकायतों पर त्वरीत कार्रवाई करने के दौरान डीईईओ के खिलाफ पैसे वसूलने की शिकायत की गई इस पर सीएम के निर्देश पर विभागीय कार्रवाई करते हुए संबंधित को एपीओ किया गया।
कांग्रेसी प्रतिनिधि रहे भाजपा के निशाने पर
जनसंवाद के दौरान जनप्रतिनिधियों ने प्रधान सुभाष तम्बोलिया द्वारा सामुदायिक भवन को निजी भवन परिसर में शामिल कर निजी उपयोग करने की शिकायत की, इस पर मुख्यमंत्री राजे ने जिला कलेक्टर को इसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं प्रधान तम्बोलिया ने बताया कि भवन का उपयोग वह नहीं करते हैं एवं उसका दरवाजा बाहर की ओर है और कोई भी उसका उपयोग कर सकता है। वहीं कुछ प्रतिनिधियों ने बागीदौरान विधायक महेन्द्रजीतसिंह मालवीया पर भी कई तरह के गंभीर आरोप लगाए।
जिसमें थापड़ा पुल पुल का अलाइनमेंट बदलने की मनमानी करने आरोप लगाए। इस पर मुख्यमंत्री ने त्वरित संज्ञान लिया और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेजकर अलाइनमेंट बदलने के बारे रिपोर्ट करने तथा सभी शिकायतों पर तुरंत जांच पूरी करने के सख्त निर्देश दिए। वहीं मालवीया ने कहा कि राज इनका, काज इनका तो जांच क्यों नहीं करा लेते। वहां अलाइनमेंट बदलने का सवाल ही नहीं है। वहीं मालवीया पर पाड़ोला में भी जमीन पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया। इस बारे में मालवीया ने कहा कि वह जमीन उन्होंने जमीन के असली मालिक से खरीदी है एवं जमीन को विद्यालय के लिए दान कर दी है।
मनरेगा में गड़बड़ी की शिकायतों पर एफ आईआर होगी
मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों की शिकायत पर कई ग्राम पंचायतों में मनरेगा के कार्यों में हो रही गडबड़ी पर जिला कलक्टर से जवाब तलब किया। इस पर कलक्टर ने बताया कि दस ग्राम पंचायतों से संबंधित शिकायतों पर जांच की गई है और अब आरोपी सरपंचों तथा कार्मिकों से पैसा वसूलने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि इन मामलों में संबंधित आरोपियों पर पुलिस एफ आईआर भी दर्ज की जाएगी। एक हैंडपंप मिस्त्री सुपरवाइजर की फ र्जी डिग्री के मामले में भी जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो