मासूम का शव मिलने का मामला: महिला खुद थाने पहुंची, कहा पति ने बच्ची को कुएं में फेंका

जिले के आनंदपुरी क्षेत्र में दो वर्षीया मासूम बालिका के साथ लापता हुई महिला रविवार को खुद थाने पहुंची।

By: kamlesh

Published: 30 Dec 2018, 06:51 PM IST

बांसवाड़ा। जिले के आनंदपुरी क्षेत्र में दो वर्षीया मासूम बालिका के साथ लापता हुई महिला रविवार को खुद थाने पहुंची। कुएं में बच्ची का शव मिलने के गंभीर मामले में हालांकि उसने कोई लिखित रिपोर्ट नहीं दी, लेकिन पति पर मारपीट करने और बच्ची को कुएं में फेंकने के आरोप लगाए हैं।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार रात करीब आठ बजे रोहनिया गांव के कांति नट का घर में ही पत्नी निरमा से झगड़ा हुआ। शराब पीने के आदी बताए गए कांति के रवैए से तंग आकर निरमा ने थैले में कपड़े भरे और दो साल की बेटी डॉली को लेकर घर से निकल गई। उसके बाद वह नहीं लौटी।

शनिवार सुबह घर से करीब आधा किमी दूर कुएं में ग्रामीणों को बच्ची का शव नजर आया। पूर्व सरपंच हरलाल की सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर शव निकलवाया, तो शिनाख्त डॉली के रूप में हुई।

कुएं के बाहर थैला व इसमें साड़ी लटकी होने पर विवाहिता के कुएं में कूदने की आशंका पर पुलिस ने विद्युत मोटर से कुएं पानी खाली करवाया, लेकिन कुछ नहीं मिला।

इस बीच, बच्ची का शव मिलने की जानकारी पर कांति गांव से गायब हो गया। इससे आशंकाएं बढ़ गईं। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर कार्रवाई के बाद पति-पत्नी की तलाश शुरू की, लेकिन देरशाम तक कुछ पता नहीं चला। इसके उपरांत रविवार को दोपहर निरमा कलिंजरा थाने पहुंची। इसकी जानकारी पर आनंदपुरी थाने से पुलिस दल कलिंजरा गया। वहां पूछताछ के बाद निरमा को आनंदपुरी लाया गया। थानाधिकारी भैयालाल ने बताया कि निरमा पुलिस के सवालों के अलग-अलग जवाब दे रही है।

अपने बयान में उसने पति कांति पर मारपीट करने का आरोप लगाया। उसने जानकारी दी कि शुक्रवार रात पति से फिर झगड़ा हुआ, तो बच्ची को लेकर वह पीहर जाने के लिए निकल गई। पीछे से कांति आया और बच्ची और थैला उससे छीन लिया।

बाद में कांति ने बच्ची को कुएं में फेंककर उसे भगा दिया। फिलहाल निरमा से पूछताछ रखते हुए पुलिस लापता कांति की तलाश कर रही है। उसके मिलने पर दोनों के बयानों की जांच से स्थिति स्पष्ट होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned