बांसवाड़ा : उल्टी-दस्त से महिला की मौत, 6 बच्चों के सिर से उठ गया मां का साया, चाइल्ड लाइन ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया

www.patrika.com/rajasthan-news

By: Ashish vajpayee

Published: 20 Jul 2018, 01:50 PM IST

बांसवाड़ा. कुशलगढ़. उपखंड के कुशालापाड़ा पंचायत के कोठारिया गांव में उल्टी-दस्त से महिला की मौत के बाद मासूम बच्चों को नया जीवन देने के उद्देश्य से चाइल्ड लाइन 1098 वाग्धारा ने हाथ बढ़ाया है और मृतक महिला काली के पति देवजी को उसके मासूम बच्चों का पुनर्वास कराने का आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि गत सोमवार को कोठारिया निवासी महिला काली पत्नी देवजी की उल्टी-दस्त से महात्मा गांधी अस्पताल में मौत हो गई थी। उसकी मौत से उसके 6 बच्चों से मां का साया उठ गया। इसके अतिरिक्त देवजी का स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण काली ही मजदूरी कर बच्चों एवं पूरे परिवार का भरण पोषण करती थी। उसकी मौत के बाद पूरा परिवार टूट गया और भूख का संकट मंडरा गया।

बच्चों को मिलेगी राहत
बच्चों के पुनर्वास कराए जाने से उनका पालन पोषण व्यवस्थित तौर पर हो सकेगा। साथ ही उनकी शिक्षा भी जारी रह सकेगी। देवजी के परिवार पर मंडराए इस संकट को राजस्थान पत्रिका ने 18 जुलाई के अंक में शीर्षक ‘छिना मां का आंचल, मंडराया भूख का संकट’ प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद ही बच्चों को पुनर्वास कराने के उद्देश्य से चाइल्उ लाइन ने कदम उठाया।

बांसवाड़ा में भी हड़ताल को समर्थन
बांसवाड़ा. आल इंडिया मोटर ट्रासपोर्ट कांग्रेस के आह्वान पर शुक्रवार से चक् का जाम हड़ताल के समर्थन में बांसवाड़ा जिला ट्रक ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर यूनियन व बांसवाड़ा गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक गुरुवार को ट्रांसपोर्ट नगर में हुई। इसमें सभी ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल को समर्थन देते हुए इसे सफल बनाने का आह्वान किया। साथ ही थोक व परचून के व्यापार को अनिश्चितकाल तक बंद रखने का निर्णय किया। इस दौरान ट्रांसपोर्टरों ने बताया कि पाट्र्स से लेकर इंश्योरेंस की दरों एवं अन्य में इजाफा होने एवं डीजल पेट्रोल पर जीएसटी नहीं लगने व्यापारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे पूरा व्यापार प्रभावित हो रहा है। इसकी वजह से व्यापारियों ने हड़ताल का आह्वान किया है। इस दौरान अनूप त्रिपाठी, कुणाल शुक्ला, विष्णू, रसेन्द्र त्रिपाठी, मणिराम, धीरज शाह, चंदू जैन, मोहन सहित कई लोग थे।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned