scriptपलक झपकते ही बाइक पार | City bike theft case | Patrika News

पलक झपकते ही बाइक पार

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 21, 2016 11:24:00 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

पुलिस के सभी इंतजाम फेल, लंबे समय से वाहन चोर गिरोह सक्रिय, फिर भी हाथ पर हाथ धरे बैठी है यहां पुलिस

City bike theft case

City bike theft case

शहर के हाउसिंग बोर्ड चौराहे पर रविवार दोपहर दिन दहाड़े चोर एक युवक की से बाइक उड़ा ले गए। उदयपुर रोड स्थित त्रिपुरा नगर कॉलोनी निवासी भुवनेश राज पुत्र भूर सिंह ने बताया कि वह लोगों से भुगतान के लिए कॉलोनी में घूम रहा था। जब वह हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में पहुंचा और बाइक सड़क किनारे रख भीतर से भुगतान लेकर आया तो पीछे से बाइक गायब मिली। इस पर काफी देर तक बाइक को इधर-उधर देखने का प्रयास किया गया, लेकिन कहीं कोई सुराग नहीं लगा।
लंबे समय से सक्रिय गिरोह


शहर में वाहन चोरी की वारदातों में काफी इजाफा हुआ है। लंबे समय से वाहन चोर गिरोह सक्रिय हंै। फिर भी पुलिस की ओर से पुख्ता गश्त व्यवस्था एवं नाकेबंदी नहीं की जा रही है। जानकारों के अनुसार इसका एक कारण पांच सौ एवं हजार के नोट बंद होना भी माना जा रहा है। चोर इन दिनों रुपयों की लूट एवं चोरी करने की बजाय वाहन उड़ाने लगे हैं। जिले में एक महीने के दरम्यान एक दर्जन वाहन चोरी की वारदातें हुई है, लेकिन पुलिस एक भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है।
पहले आए दिन घरों में चोरियां हो रही थीं


गत महीने अकेले शहर में ही करीब दो दर्जन घरों में चोरियों की वारदातें हुई। इनमें पुलिस चोरों को पकडऩा तो दूर एक भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है। इसके बाद जैसे ही नोटबंदी हुई तो घरों में मुश्किल से एक-दो ही चोरियों की वारदातें हुई हैं, लेकिन वाहन चोरी की वारदातें हर दिन हो रही है।
अब तक कोई ठोस प्रयास नहीं


आए दिन हो रही वाहन चोरी की वारदातों को लेकर यहां पुलिस ने किसी तरह के ठोस इंतजाम नहीं किए हैं। नाकेबंदी से लेकर रात्रिकालीन गश्त एवं वाहन चेक करने से लेकर अन्य कार्य भगवान भरोसे हैं। इससे वाहन चोर गिरोह सक्रिय होता ही जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो