राजस्थान में यहां सफाईकर्मियों ने किया कार्य का बहिष्कार, 8 माह से नहीं मिला वेतन तो हड़ताल पर उतरे और...

राजस्थान में यहां सफाईकर्मियों ने किया कार्य का बहिष्कार, 8 माह से नहीं मिला वेतन तो हड़ताल पर उतरे और...

Varun Kumar Bhatt | Publish: Aug, 08 2019 05:17:40 PM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

Cleaners on strike : परतापुर में सफाईकर्मी उतरे हड़ताल पर, मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

परतापुर/बांसवाड़ा. नगरपालिका परतापुर-गढी के सफाईकर्मियों ने विभिन्न मांंगों को लेकर बुधवार से कार्य का बहिष्कार करते हुए हड़ताल उतरने का निर्णय किया है। साथ ही अधिशासी अधिकारी के नाम पालिका के कम्प्यूटर ऑपरेटर संजय जोशी को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में बताया कि मानदेय मात्र 150 से 300 रुपए ही निर्धारित किया गया है। वह भी पिछले आठ माह से नहीं दिया गया है। जबकि कार्य अधिक लिया जा रहा है।

बांसवाड़ा : श्रमिकों कल्याण में कतिपय ई-मित्र और बिचौलिए भर रहे जेबें, ठगी के हालात पर चेता श्रम विभाग

नपा प्रशासन एवं विधायक कैलाश मीणा को अवगत करवाने एवं सरकार की ओर से बजट आवंटन के बाद भी वेतन नहीं बढ़ाया जा रहा है। ऐसे में परिवार पालने में परेशानी हो रही है। कार्मिकों ने बताया कि सफाई के लिए आवश्यक संसाधन भी उपलब्ध नहीं करवाए जाते। समस्या का शीघ्र समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। ज्ञापन देने वालों में पार्षद राकेश थमिर, कमलेश थमिर, दीपक गौरी, विठ्ठल जादू, राजु गौरी, शंकर, मुकेश, संजु, संदीप, कचरी बाई, आशा, संगीता, हेमा, विजेश, लाला आदि शामिल थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned