scriptबांसवाड़ा : बेरोजगार युवाओं के समर्थन में सफाई कर्मचारी उतरे हड़ताल पर, सफाई व्यवस्था चरमराई | Cleaners on strike in support of unemployed youth | Patrika News

बांसवाड़ा : बेरोजगार युवाओं के समर्थन में सफाई कर्मचारी उतरे हड़ताल पर, सफाई व्यवस्था चरमराई

locationबांसवाड़ाPublished: Jan 03, 2018 10:24:02 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

शहर में सफाई कार्य हुआ ठप, पूरे दिन चली गहमागहमी

banswara news
बांसवाड़ा. एक तरफ जहां बुधवार को स्वच्छता सर्वे प्रारम्भ हुआ, वहीं सफाई कर्मचारी भर्ती संघर्ष समिति की ओर से गत 15 दिन से नियुक्ति की मांग को लेकर धरने पर बैठे बेरोजगार युवाओं के समर्थन में सफाई कर्मियों ने सामूहिक रूप से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया जिससे शहर में सफाई व्यवस्था पहले ही दिन चरमरा गई।
पूरे दिन नगर परिषद में सभापति मंजूबाला पुरोहित एवं आयुक्त बी आर सैनी के कक्ष में नियुक्ति की मांग को लेकर गहमागहमी बनी रही। इसी तरह अनुसूचित जाति आरक्षण संघर्ष समिति मिशन 16 एवं बुनकर समाज विकास समिति ने भी बेरोजगार सफ ाई कर्मचारी का समर्थन करने की घोषणा की।
मंत्री के आश्वासन के बाद भी नहीं माने

नगर परिषद के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे युवाओं को सफाई कर्मचारी के रूप में नियुक्ति की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन को समाप्त करने के लिए मंगलवार को सर्किट हाउस में पंचायतराज राज्य मंत्री के साथ संवाद हुआ था एवं इसके लिए 15 दिन की मोहलत मांगी थी, लेकिन सफाई कर्मचारियों ने आश्वासन को नजरअंदाज किया एवं बुधवार से ही हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया।
इस पर पार्षद देवबाला के नेतृत्व में सभी 254 सफाई कर्मचारियों ने एक साथ ज्ञापन देकर हड़ताल पर जाने का फैसला सुना दिया। इस पर आयुक्त एवं सभापति ने उनको मनाने कीकोशिश की, लेकिन उन्होंने अनिश्चितकालीन रूप से सफाई कार्य बंद करने का फरमान सुना दिया।
पहले ही दिन चरमराई सफाई व्यवस्था

सुबह से कर्मचारियों ने सफाई कार्य का बहिष्कार का ऐलान कर दिया, जिसके चलते शहर में कहीं पर भी सफाई नहींं हुई। इसके कारण शहर में जगह-जगह गंदगी पसरी रही और नालियों की सफाई नहीं होने से गंदा पानी सडक़ों पर बहने लगा।
इधर दे रहे थे सफाई का संदेश

कमोबेश उसी समय नगर परिषद के ब्राण्ड ऐम्बेसेडर और उपसभापति महावीर बोहरा कस्टम तिराहे पर स्वच्छता अभियान के तहत आमजन को सफाई का संदेश देने के लिए नुक्कड़ नाटक का मंचन करवा रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो