scriptबांसवाड़ा में पेड़ की कटाई से नाराज हुए कलक्टर, बोले- बेवजह एक भी टहनी कटी तो भेजूंगा जेल | Collector angry with cutting of trees in Banswara | Patrika News

बांसवाड़ा में पेड़ की कटाई से नाराज हुए कलक्टर, बोले- बेवजह एक भी टहनी कटी तो भेजूंगा जेल

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 04, 2019 03:48:16 pm

Submitted by:

deendayal sharma

कलक्टर ने ली जिलाधिकारियों की बैठक

banswara

बांसवाड़ा में पेड़ की कटाई से नाराज हुए कलक्टर, बोले- बेवजह एक भी टहनी कटी तो भेजूंगा जेल

बांसवाड़ा. पेड़ की कटाई को लेकर सोमवार को आयोजित बैठक में जिला कलक्टर ने सख्त नाराजगी जताई और तहसीलदार से रिपोर्ट मांगी। साथ ही बोले की यदि पेड़ की बेवजह एक टहनी भी कटी तो संबंधित को जेल भिजवा दूंगा। वहीं, पर्यावरण सुरक्षा और पेड़ों को सुरक्षित रखने के लिए भी उन्होंने जिला अधिकारियों को निर्देशित किया। स्टार मार्क प्रकरणों के निस्तारण को लेकर आयोजित बैठक में कलक्टर ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट तौर पर हिदायत दी कि किसी भी कागज के दोनों ओर प्रिंट करने की आदत डालें ताकि पेड़ों को सुरक्षित रखा जा सके और पर्यावरण सुरक्षित रहे।
Video : जनसुनवाई में राज्यमंत्री के सामने लगा शिकायतों का ढेर, अफसरों को लताड़ा, समाधान के दिए निर्देश

इससे पूर्व कलक्टर ने स्टार मार्क प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए इन प्रकरणों को प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। उन्होंने बताया कि स्टार मार्क प्रकरणों की सतत मॉनिटरिंग के लिए जिला अधिकारियों की बैठक प्रत्येक सोमवार को होगी। साथ ही अधिकारियों को प्रत्येक बैठक में उपस्थित रहने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने ने कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिला कलेक्ट्री कार्यालय में प्रतिदिन होने वाले पत्रों तथा व्यक्तियों की परिवेदनाओं, समस्याओं, प्रार्थना-पत्र पर जिला कलेक्टर द्वारा स्टार मार्क किया जाता है।
यह भी दिए निर्देश
जिला खेल स्टेडियम के समतलीकरण की जानकारी ली तथा इसे स्तरीय मैदान के रूप में तैयार करने के निर्देश दिए। जयपुर एस.एम.एस. स्टेडियम के जैसी घास लगवाने के संबंध में जानकारी जुटाने को कहा। जिला शिक्षा अधिकारी तथा महिला एवं बाल विकास अधिकारी निर्देश दिए कि जिला मुख्यालय से 16 किलोमीटर की परिधि में आने वाले राजकीय विद्यालय व आंगनवाड़ी जिनके भवन जर्जर अवस्था में उनकी रिपोर्ट तैयार करवाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो