Video : बांसवाड़ा : स्कूल बस और डंपर की भिड़ंत, एक मासूम बच्ची की दर्दनाक मौत, पांच बच्चे घायल

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया मुख्य मार्ग जाम

By: Ashish vajpayee

Published: 10 Feb 2018, 12:04 PM IST

बांसवाड़ा. गनोड़ा. लोहारिया थाना इलाके के सुंदनी बस स्टेण्ड पर अटल सेवा केन्द्र के सामने शनिवार सुबह गनोड़ा के एक स्कूल की बस और पत्थरों से भरे डंपर के बीच हुई भिड़ंत में एक मासूम की तो मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पांच बच्चे गंभीर घायल हो गए, जिन्हें निजी वाहनों से बांसवाड़ा के एक निजी चिकित्सालय और महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया। इनमें से एक बच्चे की गंभीर स्थिति होने पर उसे उदयपुर के लिए रैफर कर दिया गया। वहीं अन्य बच्चों का महात्मा गांधी चिकित्सालय में उपचार जारी है।

इधर, हादसे के बाद आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग जाम करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। इससे हादसा स्थल पर हंगामे की स्थिति बन गई। इस दरम्यान ग्रामीणों ने मुख्य सडक़ मार्ग पर बड़े-बड़े पत्थर पटक दिए साथ ही टायर जलाने के प्रयास भी किए गए। इस के चलते करीब तीन घंटे तक मुख्य मार्ग जाम रहा और विवाद की स्थिति बनी रही। ग्रामीणों की मांग थी कि मृतका के परिजनों को मुआवजा दिया जाए। साथ ही गांव में स्पीड ब्रेकर लगाया जाए।

पुलिस के अनुसार हादसा उस समय हुआ जब गनोड़ा के लिटिल एंजिल स्कूल की बस बच्चों को लेते हुए स्कूल की तरफ जा रही थी। रास्ते में उसने एक बच्चे को सुंदनी से लेकर जैसे ही बस आगे बढ़ी तो विकट मोड पर बस और डंपर के बीच जबरदस्त भिडं़त हुई। इसमें बस एवं डंपर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए और बस में सवार बच्चों की चीख पुकार मच गई। बच्चों की चीखें सुनकर स्थानीय लोग दौडकऱ आए और एक-एक कर खून से लथपथ अवस्था में क्षतिग्रस्त बस से बच्चों को बाहर निकाला गया। इसके बाद निजी वाहनों से पहले तो सभी बच्चों को एक निजी चिकित्सालय लाया गया। इसके बाद महात्मा गांधी चिकित्सालय लेकर आए।

पुलिस के अनुसार हादसे में घायल छह बच्चों को बांसवाड़ा लाया गया। इनमें से एक बच्ची बारह वर्षीय मूंगाड़ा निवासी प्रतीक्षा पुत्र महावीर पटेल ने एमजी चिकित्सालय पहुंचते ही दम तोड़ दिया। जबकि लोकेश पुत्र पवन पटेल को उदयपुर रैफर कर दिया गया। वहीं मूंगाणा निवासी योगेश पुत्र देवेंग, मोहित पुत्र रमेश सुनील पुत्र पदम व विष्णू पुत्र तेजकुमार को उपचार जारी है।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned