scriptमोदी लहर में जीतने वाले महेंद्रजीतसिंह मालवीया को बागीदौरा और बेबाक नेता कांता भील को गढ़ी से मिला कांग्रेस का टिकट | Congress declared candidates in Banswara District | Patrika News

मोदी लहर में जीतने वाले महेंद्रजीतसिंह मालवीया को बागीदौरा और बेबाक नेता कांता भील को गढ़ी से मिला कांग्रेस का टिकट

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 16, 2018 03:32:49 pm

Submitted by:

Ramkaran Katariya

www.patrika.com/banswara-news

banswara

मोदी लहर में जीतने वाले महेंद्रजीतसिंह मालवीया को बागीदौरा और बेबाक नेता कांता भील को गढ़ी से मिला कांग्रेस का टिकट

बागीदौरा: जनता के मुद्दों पर रहे मुखर
बांसवाड़ा. जिले की बागीदौरा सीट से कांगे्रस ने एक बार फिर दिग्गज महेंद्रजीतसिंह मालवीया को टिकट दिया है। मालवीया ने गुरुवार देर रात जारी हुई सूची से पहले ही दिन में अपना पर्चा दाखिल कर दिया था। वे विधायक रहते हुए लगातार सक्रिय रहे हैं। उनकी छवि भी किसान और गरीब के लिए आवाज उठाने वाले नेता के रूप में है। पिछले दो चुनाव से लगातार चुनाव जीते मालवीया शिक्षित होने के साथ सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहते हैं। कांगे्रस सरकार बनने पर उनका फिर मंत्री बनना तय माना जा रहा है।
सर्वांगीण विकास को दी जाएगी प्राथमिकता
गागड़तलाई के असिंचित क्षेत्र में चैकडेम बनाकर सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता है। सडक़ों का सुदृढ़ीकरण, बुजुर्गों को घर बैठे पेंशन, टीएसपी में निशुल्क खाद-बीज, वंचित क्षेत्रों में बिजली सुविधा, मनरेगा कार्य शुरू कराने सहित भामाशाह की अनिवार्यता से जनता को मुक्ति दिलाकर राहत देंगे।
प्रत्याशी का ‘आधार’
आमदनी: खेती और पेट्रोल पंप से
सोशल मीडिया: फेसबुक पेज पर 1.9 हजार लाइक्स, ट्विटर पर 31 फॉलोवर।
पहचान: आमजन के हितों के लिए संघर्ष करने वाले नेता।
अनुभव: छात्रसंघ अध्यक्ष, सरपंच, प्रधान, दो बार जिला प्रमुख, एक बार सांसद, लगातार दो बार विधायक, 2008 में राज्य सरकार में केबिनेट मंत्री का दायित्व भी रहा।
अक्सर कहां मिलते हैं: नाहरपुरा, बागीदौरा और बांसवाड़ा में
कांग्रेस ने बांसवाड़ा से अर्जुनसिंह बामनिया और घाटोल से नानालाल निनामा को उतारा मैदान में, पिछली बार हार के बाद भी जताया विश्वास

गढ़ी: जनहित पर बेबाकी से रखती हैं राय
बांसवाड़ा. गढ़ी विधानसभा सीट से कांगे्रस की कांता भील लगातार तीसरी बार चुनावी भाग्य आजमाएंगी। 2008 में इसी सीट से विजयी रही और गत चुनाव में पराजित हुईं भील जन हित के मुद्दों पर बेबाकी से राय रखती हैं। शिक्षित और राजनीति में अच्छा खासा अनुभव रखने वाली भील के पिता पूर्व में सांसद भी रहे हैं। साफ छवि और क्षेत्र में सतत सक्रिय रही भील किसी विवादों में भी नहीं रहीं। वे जनता से सीधे संपर्क में विश्वास रखती हैं और सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में भी शामिल होती हैं।
जनता की भावना अनुसार करेंगे विकास के काम
गढ़ी विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए जनता की भावना के अनुसार काम करेंगे और जन आकांक्षाओं को पूरा करेंगे। माही बांध की नहरों के पानी को टेल तक पहुंंचाने व सीपेज की समस्या का समाधन करने के प्रयास किए जाएंगे। इसके अलावा आमजन को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने में भी कोई कमी नहीं रखी जाएगी।
प्रत्याशी का ‘आधार’
आमदनी: कृषि व पेट्रोल पंप
सोशल मीडिया: फेसबुक पर 4940 मित्र, ट्विटर पर सक्रियता नहीं
पहचान: आम जनता से जुड़े मुद्दों पर सतत सक्रिय रहने वाली नेत्री।
अनुभव: गढ़ी पंचायत समिति से दो बार सदस्य, एक बार जिला परिषद सदस्य, 2008 मेें गढ़ी से विधायक, एआईसीसी सदस्य भी रहीं।
अक्सर कहां मिलते हैं: गढ़ी विस क्षेत्र में।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो