scriptकांस्टेबल ने पत्नी के शिक्षक बनने की थाने में मिठाई बांटी, फिर एेसा हुअा जाे मच गर्इ चीख पुकार | Constable dies in Road accident | Patrika News

कांस्टेबल ने पत्नी के शिक्षक बनने की थाने में मिठाई बांटी, फिर एेसा हुअा जाे मच गर्इ चीख पुकार

locationबांसवाड़ाPublished: Apr 24, 2018 07:21:09 pm

Submitted by:

santosh

पत्नी के द्वितीय श्रेणी शिक्षक बनने की खुशी के चलते कांस्टेबल ने पहले तो थाने के सभी पुलिस कर्मियों में मिठाई बांटी। इसके बाद….

Road accident
बांसवाड़ा। पत्नी के द्वितीय श्रेणी शिक्षक बनने की खुशी के चलते खमेरा थान के एक कांस्टेबल ने सोमवार को पहले तो थाने के सभी पुलिस कर्मियों में मिठाई बांटी। इसके बाद जब अपने चौकी के साथियों में मिठाई बांटने के लिए जाने लगा तो रास्ते में एक निजी बस ने बाइक सवार कांस्टेबल को अपनी चपेट में ले लिया। इससे लगी गंभीर चोट के चलते उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद घर में छाया खुशियों का माहौल पलभर में चकनाचूर हो गया और चीख पुकारें मच गई।
इधर, पुलिस ने हादसे के बाद निजी बस को जब्त कर लिया है। वहीं बस का चालक फरार है। पुलिस के अनुसार, खमेरा थाना इलाके की नरवाली चौकी में तैनात कांस्टेंबल प्रतापगढ़ जिले के घंटाली थाना इलाके के लिंबूदा निवासी जयप्रकाश (38) पुत्र धूलचंद निनामा अपने पत्नी की नियुक्ति के चलते गत कई दिनों से अवकाश पर चल रहा था। वह सोमवार को करीब साढ़े ग्यारह बजे थाने पहुंचा और वहां अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इसके बाद उसने अपनी पत्नी के द्वितीय श्रेणी शिक्षक परीक्षा पास करने के बाद उसकी नियुक्ति होने की थाने पर सभी पुलिस कर्मियों को बताई।
इसकी खुशी के लिए उसने पहले तो थाने के सभी पुलिस कर्मियों में मिठाईयां बांटी। इसके बाद जब वह अपनी चौकी के साथियों के साथ खुशी बांटने के लिए जाने लगा तो रास्ते में थाने से करीब तीन-चार किलोमीटर दूर हरेंगजी का खेड़ा के समीप सामने से धरियावाद की तरफ से आ रही एक निजी बस ने बाइक सवार कांस्टेबल जयप्रकाश को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे के बाद कांस्टेबल लहूलुहान हो गया और उसका एक पैर तथा हाथ टूट गया। इसके साथ ही उसकी एक तरफ की पसलियां भी टूट गई।
इसके बाद साथी पुलिसकर्मियों एवं ग्रामीणों की मदद से कांस्टेबल को महात्मा गांधी चिकित्सालय लाया गया, जहां गंभीर स्थिति पर चिकित्सकों ने उसे उदयपुर के लिए रैफर किया। लेकिन कांस्टेबल ने रास्ते में चिडि़यावासा के पास ही दम तोड़ दिया। इस हादसे के बाद इलाके के डिप्टी एवं थाना प्रभारी मोर्चरी पहुंचे और पीएम के बाद शव पजिरनों को सुपुर्द करने की कार्रवाई की। पुलिस के अनुसार संबंधित बस चालक के खिलाफ गफलत पूर्वक वाहन चलाकर कांस्टेबल को टक्कर मारने का प्रकरण दर्ज किया है, जिसमें उसकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो