scriptControversy in the BJP Board of Kushalgarh Nagar Palika | कुशलगढ़ नगरपालिका: भाजपा बोर्ड में उठने लगे बगावत के सुर, पार्षदों में नाराजगी | Patrika News

कुशलगढ़ नगरपालिका: भाजपा बोर्ड में उठने लगे बगावत के सुर, पार्षदों में नाराजगी

हम सभी पार्षदों के साथ नगर विकास कर रहे काज- पालिका अध्यक्ष
जनता के पैसे का दुरुपयोग, पार्षद ही नहीं, जनता भी नाराज- अंसतुष्ट पार्षद

बांसवाड़ा

Published: December 23, 2021 08:57:32 pm

बांसवाड़ा. (कुशलगढ़). जिले की कुशलगढ़ नगरपालिका भाजपा बोर्ड में अब बगावत के सुर उठने लगे है। हाल ही में नदी पेटे में अतिक्रमण का मामला सामने आने के साथ ही पूर्व में एंबुलेंस खरीदी, पालिका अध्यक्ष के लिए वाहन खरीदी जैसे विवाद भी हो चुके है। इन कार्यक्रमों में सत्ता पक्ष के पार्षदों की दूरी के साथ ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था। अब कार्यकाल के एक वर्ष होने वाला है। वार्डों में कार्य नहीं होने एवं पालिका में सुनवाई नहीं होने से कई पार्षद भी खफा है। कतिपय पार्षदों ने तो खुलकर अध्यक्ष-उपाध्यक्ष की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए है। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में भाजपा का बोर्ड है। इसमें भाजपा के 15, निर्दलीय के तीन एवं कांग्रेस के दो है। राज्य सरकार से मनोनीत पार्षदों की संख्या 6 है। पालिका का करीब 11 माह का कार्यकाल हुआ है। हालांकि विकास में कोविड के हालात भी बाधक बने, लेकिन इससे इतर भी कई मामलों में भीतरखाने में भाजपा के पार्षदों में ही नाराजगी है।
कुशलगढ़ नगरपालिका: भाजपा बोर्ड में उठने लगे बगावत के सुर, पार्षदों में नाराजगी
कुशलगढ़ नगरपालिका: भाजपा बोर्ड में उठने लगे बगावत के सुर, पार्षदों में नाराजगी
असंतुष्टि के ऐसे-ऐसे बोल
हम बोर्ड से असंतुष्ट है। विधायक व कांग्रेस ने नगरपरिषद विकास के लिए पूरा सहयोग देने की कोशिश की गई, लेकिन प्रशासन शहरों के संग अभियान में भी पालिका रिक्त पदों के कारण कोई काम नहीं कर पाई। मनमानी भी बढ़ती जा रही है।
- रजनीकांत खाब्या, कांग्रेस पार्षद

मैं बिल्कुल भी संतुष्ट नही हूं। पालिका आखिर क्या चाहती है। मर्जी से काम हो रहा। जनता के पैसे का दुरुपयोग हो रहा है। एक दिन पूर्व पालिका गया तो वहां अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व जेईएन मौजूद थे। भीतर जाते ही उपाध्यक्ष ने व्यक्तिगत बात करने का तर्क देकर बाहर भेज दिया। समझ में नहीं आ रहा है कि ऐसी कौनसी व्यक्तिगत बात है, जो यहां करनी है। नगर विकास की बात है तो हमे पता होनी चाहिए और घर की बात है तो वे घर जाकर करे।
- राहुल सोनी, भाजपा पार्षद

नाली, सडक़, सीवरेज सहित अन्य वार्ड के विकास के कार्य के प्रस्ताव दिए थे, लेकिन किसी प्रकार का कोई काम ही नहीं हुआ। कई बार लिखकर देने के बावजूद टालमटोल हो रहा है।
- महावीर कोठारी, भाजपा पार्षद

पालिका की कार्यशैली से पार्षद ही नहीं बल्कि नगरवासी भी परेशान है। अध्यक्ष-उपाध्यक्ष ही मनमानी से काम कर रहे है। एंबुलेंस खरीदी, नदी पेटे में निर्माण, कार्यालय के वाहन के उपयोग सहित अन्य वित्तीय मामलों में अनियमितताएं हो रही है। कमेटियां बनी है। वित्त कमेटी अध्यक्ष हूं, लेकिन कोई चर्चा कभी नहीं की गई।
- नरेश गादिया, भाजपा पार्षद व वित्त कमेटी अध्यक्ष

जनहित के करा रहे कार्य
सभी पार्षद बोर्ड के साथ मिलकर कार्य कर रहे है। किसी प्रकार की कोई नाराजगी नहीं है। जहां तक नदी पेटे में अतिक्रमण का मामला है तो यह जनहित में कार्य कराया था। यदि कही से जवाब मांगा जा रहा है तो जवाब देंगे।
- बबलू मईड़ा, नगरपालिका अध्यक्ष कुशलगढ़

मुझे ऐसी जानकारी नहीं
भाजपा बोर्ड के पार्षदों की नाराजगी की जानकारी मुझे नहीं है। नगर विकास की चर्चा में सभी सदस्य सहयोग करते है। विकास कार्य भी हो रहे है। किसी को कोई आपत्ति है तो वे अध्यक्ष से चर्चा करे। बोर्ड को लेकर दिक्कत है तो आने वाली बैठक में चर्चा करेंगे।
- नितेश बैरागी, उपाध्यक्ष नगरपालिका कुशलगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेएसीबी ने दबोचा रिश्वतखोर तहसीलदार, आलीशान घर की तलाशी में मिले लाखों रुपए नकद, देखें वीडियोपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधAAP के सर्वे में नवजोत सिंह सिद्धू भी जनता की पसंद, जानिए कितने फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे2022 में वैश्विक बेरोजगारी 207 मिलियन होने का अनुमान है: अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठनIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.