scriptकोरोना : जिला कलक्टर और 17 जवानों सहित बांसवाड़ा में 34 और पॉजिटिव | Corona: 34 more positive in Banswara including District Collector and | Patrika News

कोरोना : जिला कलक्टर और 17 जवानों सहित बांसवाड़ा में 34 और पॉजिटिव

locationबांसवाड़ाPublished: Jan 08, 2022 02:14:34 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

बांसवाड़ा शहर में युवाओं पर बढ़ा शिकंजा, हरकत में आए अफसर

कोरोना : जिला कलक्टर और 17 जवानों बांसवाड़ा में 34 और पॉजिटिव

कोरोना : जिला कलक्टर और 17 जवानों बांसवाड़ा में 34 और पॉजिटिव

बांसवाड़ा. शहर में कोविड-19 का संक्रमण दुगुनी रफ्तार पकड़ चुका है। गुरुवार को कलक्टर (IAS) और पुलिस (Police) व एमबीसी (MBC) के 17 जवानों सहित 34 नए पॉजिटिव (corona positive) आए। इसकी जानकारी पर प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों में खलबली मच गई। हालांकि नए संक्रमितों में 15 साल की एक किशोरी को छोड़कर तकरीबन सभी युवा और असिम्टेमेटिक हैं। बावजूद इसके स्प्रेड से अब मुश्किलें बढऩे की आशंका से घबराहट बढऩे लगी है।
जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. रवि उपाध्याय ने बताया कि यहां लैब में शुक्रवार को 1003 संदिग्धों के नमूनों की जांच की गईं। इनमें 865 नेगेटिव जबकि 34 पॉजिटिव आए। एक सेंपल दोबारा मांगा गया, जबकि 103 की बड़ी संख्या में नमूनों के नतीजे पेंडिंग रहे। नए संक्रमितों में जिला कलक्टर अंकितकुमारसिंह (IAS) सिविल लाइन एरिया से एकमात्र रोगी होने की पुष्टि हुई,जबकि पुलिस लाइन से 6 और एमबीसी से 11 जवान संक्रमित पाए गए। कलक्टर सिंह को सर्दी-जुकाम, हल्के बुखार के साथ गले में खराश की शिकायत थी। इस पर उन्होंने सेंपल दिया और वह पॉजिटिव आया। उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। दवाइयों-इंजेक्शन की व्यवस्था सहित घर पर ही उनका उपचार जारी है। इनके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा के चार और अधिकारी-कार्मिक, खांदू कॉलोनी से दंपती सहित तीन जने पॉजिटिव आए। इनके अलावा अब्दुला पीर क्षेत्र से 15 साल की किशोरी, जबकि माही सरोवरनगर, मोचीवाड़ा, शास्त्रीनगर, प्रगतिनगर, रातीतलाई, पीपलवा और कुशलगढ़ से एक-एक संक्रमित पाया गया। चिंताजनक स्थिति यह भी कि बीएमडी से भी एक व्यक्ति पॉजिटिव आने से मिलकर्मियों में भी स्प्रेड की आशंका है। गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को यहां 18, बुधवार को 10 और मंगलवार को 9 नए संक्रमित आए थे। इसके बाद अब अचानक आंकड़ा दुगुना हो गया है।
गंभीर नहीं पर युवाओं को घेर रहा वायरस
शहर में वायरस का तेजी से प्रसार पूर्व संक्रमितों के संपर्क से है। सर्दी की छुट्टियों और 31 दिसंबर पर घूमने-जश्न मनाने के चक्कर में गोवा, मुंबई जैसे पर्यटक स्थलों पर जाकर लौटने और कामकाजी सिलसिले में जयपुर जाकर आए लोगों से वायरस फैलने के संकेत पहले से रहे। सीएमएचओ डॉ. एचएल ताबियार के अनुसार अभी हालात गंभीर नहीं है, लेकिन आगे प्रसार से कोमोरबिलिटी के वृद्ध जनों और बच्चों में संक्रमण से इनकार नहीं किया जा सकता। ऐसे में बचाव ही बेहतर है। विभाग की ओर से चिकित्सा प्रबंध, टीकाकरण सहित तमाम इंतजामों पर फोकस किया जा रहा है। हमारी टीमें अलर्ट हैं।
प्रोटोकॉल की पालना नहीं करने पर 4 दुकानें सील
जिले में लगातार बढ़ते कोविड संक्रमण के मामलों और गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर शुक्रवार शाम को प्रशासन की ओर से सख्ती की गई। कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर शहर में दुकानें सील करने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया।
शुक्रवार शाम को बिना मास्क पहने दुकानों पर बैठे दुकानदारों और कार्मिकों के साथ ही बिना मास्क दुपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। प्रशासनिक दस्ते ने पुराना बस स्टैंड, कुशलबाग मैदान के समीप, कलक्ट्री के सामने सहित अन्य स्थानों पर लगी भीड़ को हटाया और दुकानदारों को पाबंद किया। चार स्थानों कलक्ट्री गेट के सामने, कुशलबाग मैदान के समीप, कस्टम चौराहा और पुराना बस स्टैंड पर एक-एक दुकानें भी सील कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो