scriptबांसवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत से चिकित्सा विभाग और प्रशासन में हडक़ंप | Corona positive woman death in Banswara | Patrika News

बांसवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत से चिकित्सा विभाग और प्रशासन में हडक़ंप

locationबांसवाड़ाPublished: May 28, 2020 10:17:35 am

Submitted by:

dinesh

जिले में लगातार मिल रही नेगेटिव रिपोर्ट से कोरोना संक्रमण थमने के आसार के बीच बुधवार को जिला अस्पताल में भर्ती एक पॉजिटिव महिला की मौत हो गई। इसकी जानकारी से चिकित्सा विभाग और प्रशासन में हडक़ंप मच गया…

corona_news.jpg
बांसवाड़ा। जिले में लगातार मिल रही नेगेटिव रिपोर्ट से कोरोना संक्रमण थमने के आसार के बीच बुधवार को जिला अस्पताल में भर्ती एक पॉजिटिव महिला की मौत हो गई। इसकी जानकारी से चिकित्सा विभाग और प्रशासन में हडक़ंप मच गया। मामले पर पुलिस भी चेती और रात्रि में ही मेडिकल प्रोट्रोकॉल के अनुसार मृतका के अंतिम संस्कार की तैयारी की गई। मृतका का एक बेटा कुवैत में होने से परिजनों ने वीडियो कॉल से इसकी जानकारी दी।

सीएमएचओ डॉ. हीरालाल ताबियार ने रात्रि दस बजे बताया कि जिला अस्पताल में पांच दिन पहले पॉजिटिव आने पर भर्ती चेतक कॉम्पलेक्स निवासी 65 वर्षीया शाम को बाथरूम गई। वापसी के समय वह वहीं पर गिर गई। स्टाफ ने बताया कि हालांकि वह खुद ही उठ कर अपने बैड पर आईं। फिर उसने गिरने की जानकारी देने के साथ सीने के बायीं तरफ दर्द की शिकायत की। यहां शाम को चिकित्सकों की टीम रुटीन चैकअप के लिहाज से वार्ड में ही थी। उन्होंने आकर जांच की, तो ब्लड प्रेशर काफी लो आया। इस पर इंजेक्शन देने के साथ उपचार शुरू किया ही था कि दो मिनट में महिला ने दम तोड़ दिया।
मुंबई से आई थी
डॉ. ताबियार ने बताया कि महिला गत 18-19 मई को ही मुंबई से आई थी और होम क्वॉरंटीन थी। 21 मई को उसे सर्दी, खांसी-जुकाम की शिकायत हुई, तो कोरोना के लक्षण प्रतीत होने पर शाम को सैंपल लिया गया। इसके बाद दूसरे दिन रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो महिला को घर से लाकर आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया। तब से वह उपचाररत थी। उसकी सेहत में काफी सुधार हो गया था। बुधवार शाम को उसका सैंपल लेना तय था, लेकिन उससे पहले निधन हो गया। चिकित्सकों ने गिरने से लगे शॉक के चलते कार्डिएक प्रॉब्लम के बाद मौत होना बताया। गौरतलब है कि इससे पहले कुशलगढ़ के एक जने की क्वॉंरंटीन में मौत हो चुकी है।
परिजन बुलवाए, देररात तक हुई व्यवस्था
इस बीच, सूचना पर मृतका के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। यहां सीएमएचओ डॉ. ताबियार के साथ पीएमओ डॉ. नंदलाल चरपोटा, नर्सिंग अधीक्षक नवनीत सोनी के अलावा सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी, सीआई भैयालाल आंजना सहित की मौजूदगी में परिजनों को वस्तुस्थिति बताई। इसके बाद तय प्रोटोकॉल अनुरूप महिला का शव पॉलीथिन में पैक कर अंत्येष्टि के लिए भिजवाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो