scriptबांसवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला की मौत, प्रोटोकॉल अनुसार करवाया अंतिम संस्कार | Corona positive woman died in Banswara Rajasthan | Patrika News

बांसवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला की मौत, प्रोटोकॉल अनुसार करवाया अंतिम संस्कार

locationबांसवाड़ाPublished: May 28, 2020 03:52:33 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

Coronavirus Updates, Covid-19 In Banswara : जिला अस्पताल में भर्ती थी चेतक कॉम्प्लेक्स की 65 वर्षीय महिला

बांसवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला की मौत, प्रोटोकॉल अनुसार करवाया अंतिम संस्कार

बांसवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला की मौत, प्रोटोकॉल अनुसार करवाया अंतिम संस्कार


बांसवाड़ा. जिले में लगातार मिल रही नेगेटिव रिपोर्ट से कोरोना संक्रमण थमने के आसार के बीच बुधवार शाम को जिला अस्पताल में भर्ती एक पॉजिटिव महिला की मौत हो गई। इसकी जानकारी से चिकित्सा विभाग और प्रशासन में हडक़ंप मच गया। मामले पर पुलिस भी चेती और रात्रि में ही मेडिकल प्रोट्रोकॉल के अनुसार मृतका का अंतिम संस्कार करवा दिया गया। सीएमएचओ डॉ. एचएल ताबियार ने रात्रि 10 बजे बताया कि जिला अस्पताल में पांच दिन पहले पॉजिटिव आने पर भर्ती चेतक कॉम्प्लेक्स निवासी 65 वर्षीय एक महिला शाम को शौचालय में गई। वापसी के समय वहीं गिर गई। स्टाफ ने बताया कि हालांकि वह खुद ही उठ कर अपने बैड पर आई। फिर उसने गिरने की जानकारी देकर सीने के बायीं तरफ दर्द होने की शिकायत की। चिकित्सकों ने जांच की तो ब्लड प्रेशर कम आया। इस पर इंजेक्शन देने के साथ उपचार शुरू किया ही था कि महिला ने दो मिनट में दम तोड़ दिया। चिकित्सकों ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से उसका उपचार जारी था। उसकी सेहत में काफी सुधार हो गया था। शौचालय में गिरने से लगे शॉक के चलते कार्डिएक समस्या की वजह से मौत होना बताया।
कोरोना से कम लेकिन अब जांच का संकट ज्यादा
जिले में कोरोना संक्रमण का संकट अब घटने के संकेत मिल रहे हैं, लेकिन संदेह पर लिए नमूनों की जांच का संकट गहरा रहा है। हालांकि बुधवार को जिले के चार ब्लॉक के 96 नतीजे नेगेटिव आने से संतोष रहा, लेकिन जिला अस्पताल में भर्ती पॉजिटिव रोगियों की जांच रिपोर्ट नहीं आई। इसके अलावा 62 नमूनों के नतीजे लंबित हैं। दरअसल, उदयपुर में आरएनटी मेडिकल कॉलेज में एक टेक्निशियन संक्रमित होने के बाद लैब बंद कर दी गई। इसके चलते वहां से भी सेंपल डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। उधर, डूंगरपुर जिले के नमूने हैं ही और बांसवाड़ा से भी नमूने भेजे जा रहे हैं। इससे वहां आठ सौ से ज्यादा नमूने संग्रहित हो गए, जबकि 24 घंटे में लेब की क्षमता 250 टेस्ट करने की ही है। इसके चलते काम पसरा हुआ है। इसके चलते बांसवाड़ा में लेब शुरू होने तक दिक्कतें बनी रहने के आसार हैं। इस बीच, सीएमएचओ डॉ. हीरालाल ताबियार ने बताया कि बुधवार को प्राप्त कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट में छोटी सरवन, घाटोल, कुशलगढ़ और बांसवाड़ा जिला अस्पताल से भेजे कुल 96 नतीजे नेगेटिव रहे। अब तक जिले में 2868 नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 2643 नेगेटिव आए हैं, जबकि 85 पॉजिटिव रहे। इनमें 61 लोग उपचार से स्वस्थ होने पर घर भेजे जा चुके हैं, जबकि 12 पॉजिटिव से नेगेटिव आए लोग अभी एमजी अस्पताल में क्वॉरंटीन हैं। इसके अलावा दस पॉजिटिव लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो