बांसवाड़ा: कुशलगढ़ में कोरोना का कहर, देर रात आए नतीजों में 12 और पॉजिटिव

जिले के कुशलगढ़ नगर में गुरुवार को दिन में जहां 43 कोरोना संक्रमितों की नेगेटिव रिपोर्ट राहत लेकर आई, वहीं रात के नतीजों ने सन्न कर दिया। रात पौने एक बजे 16 में से 12 संदिग्ध पॉजिटिव ( Coronavirus In Banswara ) आने की पुष्टि ने टेंशन बढ़ा दी।

By: abdul bari

Updated: 10 Apr 2020, 02:37 AM IST

बांसवाड़ा.
जिले के कुशलगढ़ नगर में गुरुवार को दिन में जहां 43 कोरोना संक्रमितों की नेगेटिव रिपोर्ट राहत लेकर आई, वहीं रात के नतीजों ने सन्न कर दिया। रात पौने एक बजे 16 में से 12 संदिग्ध पॉजिटिव ( Coronavirus In Banswara ) आने की पुष्टि ने टेंशन बढ़ा दी। कोविड-19 के पॉजीटिव में उक्त नए इजाफे से अब संक्रमितों की संख्या 24 हो गई है।


185 लोग नेगेटिव आए ( Coronavirus In Rajasthan )

इससे पहले शाम को सीएमएचओ डॉ. हीरालाल ताबियार ने बताया कि जिले में लिए कुल 220 नमूनों में से गुरुवार अपराह्न तक 185 लोग नेगेटिव आए हैं, जबकि 12 पॉजीटिव रहे हैं। इनके अलावा 23 जनों की रिपोर्ट आना बाकी रही। कुशलगढ़ में ही बुधवार और गुरुवार को दो दिन में करीब 150 नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए, जिनसे 2 पॉजीटिव का इजाफा हुआ है। इससे लगा कि स्थिति नियंत्रण में है। विभागीय टीमें लगातार संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पुलिस की मदद से तलाश कर स्क्रीनिंग और संदेह पर सेंपलिंग में लगी रहीं।


नमूने जांच के लिए उदयपुर भेजे

उधर, जिले में घर-घर सर्वे का क्रम जारी है। अब तक 29 लाख 70 हजार 485 लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। विदेश से आए तीन सौ से ज्यादा लोगों का होम क्वारेंटाइन पूरा हो चुका है, वहीं अन्य राज्यों और जिलों से आए लोगों के होम क्वारेंटाइन की संख्या भी अब घटकर 27 हजार 580 हो गई है। इसके अलावा जिला मुख्यालय के एमजी अस्पताल में शाम तक दस जनों के नमूने लेकर जांच के लिए उदयपुर भेजे गए।

यह भी पढ़ें...


अब, बच्चों को गिरफ्त में ले रहा कोरोना, प्रदेश में सामने आए 40 नए पॉजिटिव, स्वास्थ्य महकमे की उड़ी नींद

जयपुर: लॉकडाउन-कर्फ्यू तोड़ने वालों पर पुलिस कस रही शिकंजा, विभिन्न धाराओं में कर रही गिरफ्तार

झुंझुनूं में एक ही दिन में 8 नए पॉजिटिव, नवलगढ़ में भी लगाया कर्फ्यू, मरीजों की संख्या 31 पर पहुंची

Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned