सलमान-हिरण प्रकरण के गवाह बांसवाड़ा के इस शख्स ने कहा- अदालत ने सजा सुनाकर किया न्याय

गवाह रहे सेवानिवृत्त वनपाल ने जताई प्रसन्नता, कहा- आज लंबी तपस्या पूरी हुई

By: Ashish vajpayee

Published: 06 Apr 2018, 12:57 PM IST

सलमान-हिरण प्रकरण के गवाह बांसवाड़ा के इस शख्स ने कहा- अदालत ने सजा सुनाकर किया न्याय

बांसवाड़ा. आज 20 साल की तपस्या सफल हो गई। मुझे आज काफी खुशी है कि हिरण शिकार के मामले में न्यायालय ने सलमान खान को दोषी करार देकर सजा सुनाई। यह कहना है बांसवाड़ा के शिव सदन चेतक कॉम्पलेक्स निवासी और हिरण शिकार प्रकरण के गवाह रहे सेवानिवृत्त सहायक वनपाल शिवचंद बोहरा का। बोहरा बताते है कि जब से यह मामला शुरू हुआ तब से ही रोजाना सलमान खान को सजा मिलने की दुआ वे कर रहे थे, और आज भगवान ने सुन ली। आज न्याय हुआ है।

वारंट चस्पा करने भी गया था
बोहरा बताते है कि वह दिन 17 जून 2000 का था, जिस दिन मैंने सहायक वन संरक्षक ललित बोरा के साथ मिलकर न्यायालय में चालान पेश किया था। इससे पहले इस पूरे प्रकरण की बोरा के साथ मिलकर गहनता से जांच की। इसके लिए कई बार हिरण के विसरा एवं रक्त के नमूने लेकर हैदराबाद जांच के लिए गए। इसमें साबित हुआ कि हिरण की मौत शिकार से हुई है। प्रकरण के सिलसिले में कई बार सलमान के घर भी जाना हुआ। एक बार वारंट चस्पा करने गए थे। इस दौरान उनके पिता से भी बातचीत हुई।

बोहरा बताते है कि सलमान खान की ओर से काम में लिए गए हथियार मुम्बई से वापस मंगवाए गए। सलमान से हाथ से लेटर लिखा था। इस पर उनके मित्र उदय राघवन प्लेन से रात्रि तीन बजे हथियार लेकर जोधपुर आए। इस दौरान मेरे सामने ही सलमान की ओर से काम में लिए गए हथियार सील कर गवाह बनाया गया था। उल्लेखनीय है कि बोहरा वनविभाग से 2010 में वनपाल के पद से सेवानिवृत्ति के बाद रोजगार के सिलसिले में बांसवाड़ा आ गए। फिलहाल वह टिफिन सेंटर एवं केंटिन का कार्य कर अपनी आजीविका चला रहे हैं।

Salman Khan
Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned