बांसवाड़ा में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 450 के पार पहुंची संख्या

Coronavirus Updates, Covid-19 In Rajasthan : सोमवार को बांसवाड़ा शहर में 4, कुशलगढ़ में तीन, सज्जनगढ़, बागीदौरा और तलवाड़ा में एक-एक मरीज मिले

By: Varun Bhatt

Published: 25 Aug 2020, 01:27 PM IST

बांसवाड़ा. जिले में कोरोना संक्रमितों से संपर्क दूसरों के लिए भारी पड़ता जा रहा है। इसकी पुष्टि सोमवार को जिला अस्पताल की लैब से आए दस पॉजिटिव नतीजों से हुई है। इनमें ज्यादातर नए मरीज पूर्व में संक्रमित परिजनों के संपर्क से हुए हैं। इन दस नए रोगियों सहित अब तक जिले में 456 कोरोना रोगी हो चुके हैं। पीएमओ डॉ. अनिल भाटी ने बताया कि यहां लैब में 36 नए सहित कुल 61 सेंपल की जांच की गई। इनमें 32 नेगेटिव, जबकि 10 पॉजिटिव आए। 32 के नतीजे पेंडिंग रहे। नए संक्रमितों में बांसवाड़ा शहर के चार, कुशलगढ़ के तीन, और बागीदौरा, सज्जनगढ़ व तलवाड़ा ब्लॉक से एक-एक रोगी हैं। अस्पताल की रेपिड रेस्पांस टीम के अनुसार नए रोगियों में रातीतलाई निवासी 52 वर्षीय प्रौढ़ एलआईसी में अधिकारी है। उन्हें 18 अगस्त को बुखार की शिकायत हुई। दवा का असर नहीं दिखने पर संदेह हुआ और टेस्ट में पॉजिटिव आए। उधर, दाहोद रोड निवासी एक युवती पिछले दिनों बुखार आने के बाद सेंपल देकर अहमदाबाद गई और फिर नतीजा पॉजिटिव आया था। उस युवती की मां जांच में संक्रमित पाई गई। इसी तरह भीतरी शहर में पूर्व संक्रमित बंजारा परिवार के सदस्यों के संपर्क से सूरजपोल क्षेत्र निवासी 22 वर्षीय युवती पॉजिटिव आई है। एक अन्य खांदू कॉलोनी के प्रौढ़ पॉजिटिव आए हैं, जिनकी हिस्ट्री को लेकर टीम की पड़ताल जारी है। गौरतलब है कि जिले में अब कोरोना रोगियों का आंकड़ा 456 हो गया है। इससे पहले शनिवार को शहर में बाहुबली कॉलोनी निवासी कोविड पॉजिटिव एक कारोबारी का उदयपुर में निधन हो गया था।

VIDEO : माही के खूबसूरत टापूओं पर टापरों में जिन्दगी की जंग, आवाजाही के लिए नाव ही सहारा, देखें वीडियो...

कुशलगढ़ में भी संपर्क से बढ़े तीन नए मरीज
कुशलगढ़. कस्बे के वार्ड नं 6 में 33 वर्षीया महिला पॉजिटिव आई, जो रक्षाबंधन पर पीहर उदयपुर गई थी। वहां उसकी चचेरी बहन कोरोना संक्रमित थी और उसके संपर्क पर संदेह के चलते यहां सेंपल दिया। हालांकि महिला को कोई लक्षण नहीं है, लेकिन उसके रोगी होने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा दो पूर्व पोटलिया पंचायत के मोर गांव से पॉजिटिव आए एक प्रौढ़ के 15 और 9 वर्षीय बेटों के भी सेंपल लिए गए थे, जिनका नतीजा सोमवार को पॉजिटिव आया। इस पर डॉक्टरों ने तीनों को बांसवाड़ा भेजने की व्यवस्था की।

सज्जनगढ़ में कारोबारी, बागीदौरा में शिक्षक संक्रमित
सज्जनगढ़ में 50 वर्षीय प्रौढ़ पॉजिटिव आया, जो डिस्पोजेबल और सजावटी सामान का कारोबारी है। बीसीएमएचओ डॉ. नीलेश सोनी के अनुसार यह कारोबारी पिछले दिनों बुखार पीडि़त दाहोद में सीटी स्केन करवाने गया। रिपोर्ट संदेहास्पद होने पर वापसी पर उसे शनिवार को ही बांसवाड़ा रैफर किया गया और जांच में संक्रमित आया। इसके अलावा बागीदौरा ब्लॉक में नौगामा का 43 वर्षीय शिक्षक पॉजिटिव आया। बीसीएमएचओ डॉ. प्रवीण लबाना ने बताया कि यह पूर्व में नौगामा में मेडिकल स्टोर संचालक का पड़ोसी है। उस परिवार से दो पॉजिटिव आने पर संदेह के चलते इनका सेंपल लिया गया था। इधर, तलवाड़ा कस्बे से 50 वर्षीय बीमार बुजुर्ग में कोरोना के लक्षण प्रतीत हुए तो जांच करवाई गई और वह पॉजिटिव आया।

आनंदपुरी-परतापुर में जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित
आनंदपुरी/परतापुर. आनंदपुरी कस्बे में एक पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने मरीज के घर से 100 मीटर के दायरे में जीरो मोबिलिटी जोन घोषित किया है। बीसीएमएचओ डॉ. देवेंद्र डामोर ने बताया कि 200 मीटर के रेडियस में मरीज के संपर्क में आने वाले 81 लोगों के नमूने लिए है। इधर, परतापुर में कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी बिंदुबाला राजावत ने परतापुर, नवागांव ओर सरेड़ीबड़ी में संक्रमितों के निवास क्षेत्र में निषेधाज्ञा के आदेश जारी किए। बीसीएमओ डॉ दीपिका रोत ने बताया कि सोमवार को 33 लोगो के सेम्पल लिए गए।

Show More
Varun Bhatt
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned