scriptCovid: Demand for opening closed schools | कोविड : बंद स्कूलों को खोलने की उठी मांग | Patrika News

कोविड : बंद स्कूलों को खोलने की उठी मांग

विद्यालय प्रारंभ करवाने की मांग, सौपा ज्ञापन

बांसवाड़ा

Published: January 22, 2022 02:13:10 am

कुशलगढ़(बांसवाड़ा). नगर में विद्यालय शिक्षण कार्य शुरू करने की मांग को लेकर स्कूल एजुकेशन वेलफेयर एसोसिएशन सेवा शाखा कुशलगढ़ ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार नितिन मेरावत को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में बताया कि प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में कोविड के कारण ऑफ लाइन शिक्षण कार्य बंद कर दिया गया। पिछले दो वर्षों से शिक्षण कार्य बंद होने से विद्यार्थियों में लर्निंग गेप आ गया है। यदि विद्यालय बंद रहने का दौर आगे भी जारी रहा, तो इसका विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर उलटा असर पड़ेगा।
कोविड : बंद स्कूलों को खोलने की उठी मांग
कोविड : बंद स्कूलों को खोलने की उठी मांग
ज्ञापन में बताया कि शिक्षा से पहले स्वास्थ्य जरूरी है, लेकिन प्रदेश में सभी जगह कोविड का प्रभाव नहीं है, फि र भी संपूर्ण नगर क्षेत्र में स्कूल बंद कर दिए गए जोकि प्रदेश के विद्यार्थियों के हित में नहीं है। बांसवाड़ा जिला जनजाति बहुल क्षेत्र है। यहां अधिकांश अभिभावक के पास ऑनलाइन अध्ययन के लिए पर्याप्त साधन उपलब्ध नहीं है तथा कुशलगढ़ नगर में आसपास के गांव के विद्यार्थी भी अध्ययन के लिए आते हैं। उन क्षेत्रों में भी इंटरनेट की व्यवस्था नहीं है। ज्ञापन में निजी विद्यालय संचालको ने पूर्णतया कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए संचालन करने की बात कही। संचालको ने विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए जहां पर केस कम है अथवा नहीं है वहां के विद्यालयों को पुन: प्रारंभ करने की मांग की गई। इस दौरान संगठन के प्रदेश सचिव प्रशांत नाहटा, संरक्षक हसमुख सेठ, हंसमुख जोशी, तेजपाल सिंह जादव, सम्राट सिंह झाला, महेश बी जोशी, जगदीश चौहान, दिलीप लबाना , रमेश यादव, विपिन भट्ट, दिलीप पंचाल एवं समस्त ब्लॉक के निजी स्कूल संचालक मौजूद थे।
26 से स्कूल खोलने शुरू होगा पोस्ट कार्ड अभियान
खोडऩ. ग्राम पंचायत सुजाजी का गढ़ा के सामाफ ला गांव मे प्राथमिक स्कूल शुरू करवाने की मांग को लेकर ग्रामीण मुखर होने लगे है। 26 जनवरी स्कूल शुरू करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। साथ ही पोस्टकार्ड अभियान का आगाज किया जाएगा। अभिभावक राजवीर सिंह, कालिया दायमा, हरीश बुझ ने कहा कि अभियान में सभी ग्रामीण जुड़ेंगे। बच्चों के भविष्य से जुड़ा मामला है, ऐसे में जल्द ही विभाग स्कूल खोलने की दिशा में सकारात्मक पहल करे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.