scriptकागजी साबित हुआ कलक्टर का आश्वासन, तो महिलाओं ने शराब के अड्डों पर बोला धावा | crime | Patrika News

कागजी साबित हुआ कलक्टर का आश्वासन, तो महिलाओं ने शराब के अड्डों पर बोला धावा

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 20, 2018 03:06:39 am

Submitted by:

jagmendra

लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश
कई बार शिकायतों के बाद भी नहीं हो रहे बंद

virodh

कागजी साबित हुआ कलक्टर का आश्वासन, तो महिलाओं ने शराब के अड्डों पर बोला धावा

बांसवाड़ा. सदर थाना इलाके के ईसरवाला गांव में पुलिस की मिलीभगत से संचालित देसी शराब के अड्ड़ों को बंद करने के लिए गत दिनों गांव की महिलाओं ने कलक्टर से गुहार लगाई थी, लेकिन छह दिन गुजर जाने के बाद भी कलक्टर का आवश्वासन कागजी साबित होता हुआ दिखा तो बुधवार को गांव की महिलाओं के सब्र का बांध भी टूट गया। एकजुट हुई महिलाओं ने आक्रोश व्यक्त करते हुए देसी शराब के अड्डों पर धावा बोल दिया, और वहां देसी शराब की अवैध रूप से संचालित भट्टियों में तोडफ़ोड़ करते हुए वहां बड़ी़े मात्रा में शराब तथा अन्य सामान को उठाकर ले आई। साथ ही पुलिस तथा प्रशासन के खिलाफ भारी विरोध व्यक्त किया।

पूरा मिलीभगत का खेल
इधर, महिलाओं ने बताया कि इलाके में देसी तथा अंग्रेजी शराब के अड्ड़ो की भरमार है। जो पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत से संचालित हैं। स्थानीय पुलिस और आबाकारी से जुड़े कार्मिकों की ओर से हफ्ता लिया जाता हैं। इससे इन शराब के अड्ड़ो को शह मिली हुई है। यही वजह है कि कई बार शिकायतें करने के बाद भी इनको बंद नहीं किया जा रहा है। जबकि कलक्टर से स्थानीय पुलिस को ग्रामीणों की ओर से कई बार शिकायतें की जा चुकी हैं।
सदर इलाके में शराब के अड्डों की भरमार
इधर, ग्रामीणों का आरोप है कि सदर इलाके में शराब के अवैध अड्डों की भरमार है। जो आज कल से नहीं वरन लंबे समय से संचालित हैं। कुछ लोगों की ओर से तो किराने की दुकानों में भी शराब की बिक्री की जाती है। फिर भी पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है। कार्रवाई के नाम पर आबकारी विभाग ने भी अपने हाथ खींच रखे हंै।
युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में
महिलाओं ने बताया कि घरों के पास में ही अवैध रूप से बिक्री की जा रही शराब से बड़े लोग तो गिरफ्त में है ही। इनके अलावा युवा पीढ़ी भी इनको देख-देख कर इनकी गिरफ्त में आती जा रही है। शराब के अवैध कारोबार के बारे में अगर एकेला कोई आवाज उठाता है तो कारोबारियों की ओर से मारपीट तक कर दी जाती है। कई प्रकार की धमकियां भी दी जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो