script

ससुराल में युवक की मौत पर नहीं उठाया शव, हथियारबंद परिजनों का पुलिस चौकी पर हंगामा

locationबांसवाड़ाPublished: Mar 25, 2019 09:51:48 am

Submitted by:

deendayal sharma

www.patrika.com/banswara-news
 

banswara

ससुराल में युवक की मौत पर नहीं उठाया शव, हथियारबंद परिजनों का पुलिस चौकी पर हंगामा

छोटी सरवन/बांसवाड़ा. दानपुर थाना क्षेत्र के सालियावाड़ गांव में होली पर ससुराल आए युवक की संदिग्ध हालात में मौत पर मामला गर्मा गया। इसकी जानकारी पर मृतक के परिजन हथियारों से लैस होकर घोड़ी तेजपुर पुलिस चौकी पहुंचे और हत्या का आरोप लगाते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर हंगामा दिया। मृतक के परिजन शव नहीं उठाने पर अड़े रहे, जिससे विवाद बना रहा। इधर ससुराल पक्ष के लोगों ने विषाक्त पदार्थ सेवन से मौत होना बताया। दूसरी ओर, मृतक के परिजन ने ससुराल पक्ष के दो लोगों पर हत्या की आंशका जताते हुए दानपुर थाने में रिपोर्ट दी है।
पुलिस के अनुसार प्रतापगढ़ के सालमगढ़ थानान्तर्गत बेव निवासी गणेश (32) पुत्र होकमा निनामा 21 मार्च की शाम घर से ससुराल सालियांवाड़ में होली मनाने व ढूंढ के कपड़े लेकर आया था। गणेश यहां तीन दिन तक रहा, जबकि उसकी पत्नी सुगना ससुराल बेव में ही थी। गणेश के बड़े भाई शंकर ने बताया कि इसी बीच, सालियावाड़ से सुखराम व प्रभु आए और किसी को बिना बताए सुगना को लेकर चले गए। सुगना अपने ढाई माह के बच्चे को रोता छोडकऱ निकल गई। सास केशर बच्चे को देने पीछे गई, लेकिन सुगना ने उसे नहीं लया। फिर केशर ने इस बारे में बेटे शंकर और फिर गणेश को जानकारी दी। गणेश ने बताया कि वह पीछे गया, तो सुगना के पीहर वाले मिले, जिन्होंने गली गलौच कर बांधकर मार देने की धमकी दी और सुगना को लेकर सालियावाड़ चले गए। शाम 6 बजे सुगना ने गणेश के जीजा को फोन पर विषाक्त सेवन से मौत की खबर दी। इस पर शंकर व उसके परिजन रात को दानपुर थाने पहुंचे। उन्होंने दो युवकों के खिलाफ गणेश की हत्या के आरोप में नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची, तो ग्रामीणों ने गणेश के बांसवाड़ा चिकित्सालय में भती होने की जानकारी दी। थाना अधिकारी बांसवाड़ा गए, तो गणेश ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
मामले को लेकर दूसरे दिन गणेश के परिजन हथियारों से लैस होकर दो वाहनों से घोड़ी तेजपुर पुलिस चौकी पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर हंगामा किया। मामला गरमाते देख पुलिस ने समझाइश के प्रयास किए। वहां से परिजन को शव का पोस्मार्टम कराने बांसवाड़ा अस्पताल पहुंचे, लेकिन भाई शंकर व परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही पोस्टमार्टम कराने व शव उठाने की मांग कर अड़ गए। इसे लेकर परिजन दिनभर घोड़ी तेजपुर चौकी में जमे रहे। उन्होंने चेतावनी दी कि सालमगढ़ थाना को जैसे आग लगाई, ठीक वही हाल इस पुलिस चौकी का होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो