scriptबांसवाड़ा : स्विमिंग पूल में नहा रहे बच्चे की करंट से दर्दनाक मौत, चार मासूम गंभीर घायल | Death of child from electric current | Patrika News

बांसवाड़ा : स्विमिंग पूल में नहा रहे बच्चे की करंट से दर्दनाक मौत, चार मासूम गंभीर घायल

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 15, 2018 12:31:31 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/rajasthan-news

banswara

बांसवाड़ा : स्विमिंग पूल में नहा रहे बच्चे की करंट से दर्दनाक मौत, चार मासूम गंभीर घायल

बांसवाड़ा. शहर के समीप उदयपुर रोड स्थित एक वाटिका के स्विमिंग पूल के पाइप में करंट दौडऩे से मंगलवार शाम को बोहरा समाज के एक बच्चे की मौत हो गई और चार अन्य को भी झटके लगे। इन सभी की आयु से चौदह साल के बीच है। सभी को महात्मा गांधी चिकित्सालय लाया गया, जहां से एक बच्चे की स्थिति होने पर उसे उदयपुर रैफर किया गया। हादसे के बाद पुलिस ने वाटिका को सीज कर दिया है। पुलिस के अनुसार इन्द्रा कॉलोनी स्थित अब्दुल्लापीर दरगाह में बोहरा समाज के करीब 40 बच्चे रह रहेे हैं, जो कुवैत, दुुबई, मुम्बई व अन्य जगहों के हैं और यहां धार्मिक पढ़ाई कर रहे हैं।
मंगलवार की शाम दस बच्चे पिकनिक मनाने के लिए उदयपुर रोड स्थित एक वाटिका में पहुंचे। बच्चे स्विमिंग पूल में उतरकर नहा रहे थे। इसी दरम्यान पांच बच्चेे स्विमिंग पूल के भीतर लोहे का पाइप पक ड़े हुए थे, जिसमें अचानक करंट दौड़ गया जिस पर बच्चे चिल्लाए। इसी दम्यान किसी ने तार काटा और बच्चों को पानी से बाहर निकाला। इसके बाद अचेतावस्था में सभी बच्चों को महात्मा गांधी चिकित्सालय लाया गया। इनमें से मुंबई निवासी ताहेर पुत्र जुहर की मौत हो गई। दुबई निवासी इदरिस पुत्र जैनुल को गंभीर अवस्था पर उदयपुर रैफर किया गया। डूंगरपुर के साबला पारसोला निवासी आतिम पुत्र हुसैन, बांसवाड़ा की नई आबादी निवासी हातिम पुत्र फकरूद्दीन हुसैन, उज्जैन हाल कुवैत निवासी अब्दुल कादिर पुत्र मुर्तजा हाँस्पीटल में भर्ती हंै।
बड़े नमाज पढ़ रहे थे, बच्चों को संभालने वाला कोई नहीं था
मासूम बच्चे पानी से भरे हुए स्विमिंग पूल में नहा रहे थे और उनको संभालने के लिए मौके पर कोई मौजूद नहीं था। यह बात रात को स्विमिंग पूल पर पहुंची पुलिस के समक्ष मौके पर मौजूद लोगों ने बताया। समुदाय के लोगों ने बताया कि जिस समय बच्चे नहा रहे थे उस समय नमाज का समय हो गया था। इसलिए सभी बड़े लोग नमाज पढऩे में लगे हुए थे। तभी बच्चों के चिल्लाने की आवाज पर मौके पर कुछ लोग दौड़े और तार काटा। बांसवाड़ा पुलिस उप अधीक्षक घनश्याम शर्मा ने बताया कि वाटिका को सीज कर दिया गया है। अब एक्सपर्ट से जांच करवाई जाएगी। वाटिका का मालिक समुदाय का ही एक शख्स है।
माता-पिता हज पर, नाना-नानी को सौंपा शव
बांसवाड़ा. वाटिका में हुए हादसे के दौरान एक मासूम की मौत के साथ ही उसके परिवार में मातम पसर गया। कोतवाली थाना प्रभारी शैतान सिंह नाथावत ने बताया कि हादसे में मृतक ताहेर के माता-पिता दो दिन पूर्व हज की यात्रा पर निकले थे। बच्चे के पीएम के दौरान नानी-नानी दाहोद से बांसवाड़ा पहुंचे। इसके बाद अतिरिक्त जिला कलक्टर से विशेष स्वीकृति लेकर शव का रात में पोस्टमार्टम करवाया गया। शव नाना-नानी एवं अन्य परिजनों को सौंपा गया।
खाना भी वाटिका में ही बना
सीआई ने बताया कि दरगाह से बच्चे पिकनिक के हिसाब से सुबह निकले। इसके बाद उनका खाना भी वहीं वाटिका में बना था। बच्चे नहाने के लिए स्विमिंग पूल में चले गए। पूल के पास में ही एक विद्युत पोल है, जिसकी जद में अज्ञात कारणों के चलते मृतक ताहेर आ गया। पानी में गीला होने एवं फर्श पर पानी पड़ा होने की वजह से करंट एक से दूसरे बच्चे तक पहुंच और पूल के पाइप में करंट आ गया। इससे अन्य को झटके लगने लगे। किसी ने तार काटा तो अन्य बच्चों की जान बची। मामले में वाटिका के मालिक हाकिब बोहरा से पूछताछ शेष है।
घटना के बाद मचा हडक़म्प
इधर, इस हादसे को लेकर राजस्थान, गुजरात एवं मध्य प्रदेश तथा महाराष्ट्र से लेकर कुवैत तक में प्रभावित परिवारों मे हडक़म्प मच गया। हर कोई अपने बच्चों के बारे में पूछते दिखाई पड़े। इधर, हादसे के बाद हॉस्पीटल में भी बड़ी संख्या में समुदाय के लोगों को जमावड़ा लग गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो