बांसवाड़ा : टीएसपी अनुसूचित जाति को रीट में 36 प्रतिशत न्यूनतम अंक पर उत्तीर्ण करने की मांग

बांसवाड़ा : टीएसपी अनुसूचित जाति को रीट में 36 प्रतिशत न्यूनतम अंक पर उत्तीर्ण करने की मांग

Ashish vajpayee | Publish: Sep, 07 2018 01:54:04 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. अनुसूचित जाति आरक्षण संघर्ष समिति मिशन-16 की बैठक उपाध्याय पार्क में हुई। अध्यक्षता प्रदेश संयोजक कोदरलाल बुनकर ने की। बैठक के बाद प्रतिनिधिमण्डल ने जिला कलक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में टीएसपी क्षेत्र के अनुसूचित जाति वर्ग को रीट परीक्षा में उत्तीर्ण के लिए न्यूनतम 36 प्रतिशत अंक करने की मांग की। साथ ही रीट 2017 की विज्ञप्ति के समय टीएसपी क्षेत्र की निर्धारित सीमा के अनुसार ही रीट के परिणाम में सभी वर्गों को मेरिट में स्थान देने की मांग की गई। टीएसपी क्षेत्र में अनुसूचित जाति वर्ग को जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण देने की भी मांग की गई। ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमंडल में संयोजक गंगाराम यादव, बलवंत वसीटा, नटवरलाल वाल्मिकी, डूंगरलाल देवड़ा, अमित गर्ग, सुखलाल यादव, विजय गर्ग, महेन्द्र यादव, दीपा यादव, अंगना, कमलेश थोरी, लक्ष्मणलाल यादव, भूपेन्द्र मोची आदि थे।

‘विद्यालय विकास में संस्थाप्रधान की महत्ती भूमिका’
बांसवाड़ा. ‘संस्थाप्रधान विद्यालय में शैक्षिक उन्नयन की दिशा में शिक्षकों का सहयोग लेकर बालक को न्यूनतम अधिगम स्तर तक लाने और कक्षा स्तर का ज्ञान पूरी संकल्पित भावना से देने के लिए योजना बनाकर कार्य करें और बालक के सर्वांगीण विकास में अपनी महत्ती भूमिका निभाएं।’ यह विचार जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. भंवरलाल ने गुरुवार को लीयो कॉलेज सभागार में राउप्रावि सेमलीया के संयोजन में आरंभ हुई प्रारम्भिक शिक्षा के उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की दो दिवसीय सत्रारम्भ वाकपीठ के उद्घाटन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए।

अध्यक्षता करत हुए गोविन्द गुरु जनजाति विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक सोहनलाल कठात ने कहा कि संस्थाप्रधान शिक्षा में नवाचार की दिशा में श्रेष्ठ कार्य कर विद्यालय को उत्कृष्टता की ओर अग्रसर करें। उद्घाटन सत्र में प्रारम्भिक शिक्षा के शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी खुशपाल शाह, एबीईईओ मोतीसिंह, वाकपीठ मंच के संयोजक प्रमोद शाह सहित पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन बृजमोहन द्विवेदी ने किया। आभार जयेश दोसी ने व्यक्त किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned