script जिला कलक्टर ने बैंक मैनेजर के जोड़े हाथ, बोले: आमजन को परेशान मत करो, नो-ड्यूज दो | District Collector Prakash Sharma during Vikas Bharat Sankalp Yatra in Banswara | Patrika News

जिला कलक्टर ने बैंक मैनेजर के जोड़े हाथ, बोले: आमजन को परेशान मत करो, नो-ड्यूज दो

locationबांसवाड़ाPublished: Dec 28, 2023 02:23:41 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

आमजन के काम-काज को लेकर जिम्मेदार कितने संजीदा हैं इसकी बानगी बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान बुधवार को गनोड़ा में आयोजित कैंप में सामने आई।

District Collector Prakash Sharma during Vikas Bharat Sankalp Yatra in Banswara

बांसवाड़ा/गनोड़ा। आमजन के काम-काज को लेकर जिम्मेदार कितने संजीदा हैं इसकी बानगी बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान बुधवार को गनोड़ा में आयोजित कैंप में सामने आई। यहां एक बैक खाताधारक को बैंक मैनेजर डेढ् माह से नो-डयूज के लिए चक्कर कटवा रहा था। हालात ऐसे थे कि जिला कलक्टर को भी मैनेजर ने एक बारगी टाल दिया।

बैंक मैनेजर की ना-नुकर के बाद नौबात यहां तक आ गई कि जिला कलक्टर ने बैंक मैनेजर के हाथ जोड़ लिए और तुरंत नोडयूज देने को कहा। इसके बाद मैनेजर मामले की गंभीरता को समझा और शिविर में भी करीब 17 मिनट में खाताधार को नो-डयूज जारी किया गया। दरअसल, विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान जिला कलक्टर प्रकाश शर्मा बुधवार को गनोड़ा में आयोजित कैंप में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे।

यहां कलक्टर के समक्ष क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक ऑफ बड़ौदा के खाता धारक भारती के पति दुर्गा शंकर व्यास ने डेढ़ माह पूर्व से ऋण जमा करवा देने के वाबजूद नो-ड्यूज नहीं मिलने और बैंक की ओर से परेशान करने की शिकायत की। शर्मा ने शाखा प्रबंधक नीरज सेन को मौके पर बुलाया और शिविर में ही हाथों-हाथ नो ड्यूज देने को कहा। इस पर सेन ने कलक्टर से कहा कि कल दे देंगे।

इस जबाव पर कलक्टर शर्मा ने बैंक मैनेजर को हाथ जोड़े और बोला भाई तेरे आगे हाथ जोड़ता हूं। इनको परेशान मत करो। जल्द ही नो-डयूज दो। इसके बाद उपखंड अधिकारी ने मैनेजर को तत्काल प्रभाव से कैंप में ही नो-ड्यूज लाने के निर्देश दिए।

इसके बाद मैनेजर ने नो-डयूज जारी किया। इस नो-ड्यूज के लिए खाता धारक को डेढ़ महीने से चक्कर कटाए जा रहे थे। कैंप में 17 मिनट में खाता धारक को कलक्टर ने अपने हाथ से नो-ड्यूज सौंपा। डेढ़ माह से परेशान खाता धारक के परिवार को जैसे ही नो-ड्यूज प्रमाण पत्र मिला चेहरे पर खुशी दिखी।

यह रहे मौजूद
कैंप में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व सांसद मान शंकर निनामा,जिला अध्यक्ष लाभचंद पटेल, प्रधान हरकु देवी, सरपंच कंकु देवी कटारा ने संबोधित किया। वहीं उपखंड अधिकारी विनोद मल्होत्रा, विकास अधिकारी जितेंद्र सिंह, तहसीलदार भूपेश डाबी, अतरिक्त विकास अधिकारी कमलेश मेनारिया,ग्राम विकास अधिकारी गोपाल जोशी, सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो