देखिए...बांसवाड़ा में भी चिकित्सकों का प्रदर्शन, पश्चिम बंगाल में हिंसा पर सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट के लिए उठा स्वर

deendayal sharma

Publish: Jun, 14 2019 08:06:12 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों के साथ हो रही हिसंक घटनाओं के विरोध में बांसवाड़ा में भी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सा अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी चिकित्सालय के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। चिकित्सकों ने केंद्र सरकार से चिकित्सकों एवं मरीजों के हित में सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग एक स्वर में उठाई।

देखिए...बांसवाड़ा शहर के निजी अस्पताल में गर्भस्थ शिशु की मौत पर देररात हंगामा, लापरवाही के आरोप
दोपहर में यहां अस्पताल परिसर में एकत्र हुए चिकित्सकों ने असुरक्षा के माहौल और सेवाएं देते समय हो रही परेशानियों को लेकर बैनर-तख्तियां लिए जमकर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में चिकित्सकों का समूह कलक्टरी पहुंचा और प्रशासन को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन जिलाध्यक्ष डॉ. पंकज दोसी ने बतायाकि पश्चिम बंगाल में आए दिन चिकित्सकों के साथ मारपीट की जा रही है। उनके क्लीनिकों पर हमले किए जा रहे हैं। कुछ चिकित्सकों पर तो जानलेवा हमले किए गए। ऐसे में वहां चिकित्सकों का रहना दुश्वार हो चुका है। चिकित्सकों के साथ हो रही इस तरह की हिंसक घटनाओं के विरोध में देशभर के चिकित्सक एकजुट हैं और समाधान की मांग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि संगठन की ओर से एनआरएस मेडिकन कॉलेज कोलकाता प्रकरण में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई। इस मौके पर डॉ. हरीश शर्मा, डॉ. प्रवीण गुप्ता, डॉ. शिल्पा मईड़ा, डॉ. युधिष्ठिर त्रिवेदी सहित कई चिकित्सक उपस्थित रहे।
गौरतलब है कि एसोसिएशन के बैनर तले पूरे देश में चिकित्सकों ने मोर्चा खोल दिया है। देश की राजधानी दिल्ली में चिकित्सकों ने तो मार्च निकाला और सुरक्षा के लिए कानून बनाने की मांग पूरी नहीं होने पर कार्य ठप करने का ऐलान किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned