scriptराजस्थान में यहां कुत्ते ने मचाया आतंक, घर में घुसकर नवजात को नोंचा, सात लोगों को बनाया शिकार | Dog attacked on people in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में यहां कुत्ते ने मचाया आतंक, घर में घुसकर नवजात को नोंचा, सात लोगों को बनाया शिकार

locationबांसवाड़ाPublished: Jun 27, 2018 11:59:24 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

बगीचा मोहल्ले के लोगों में भय

banswara

राजस्थान में यहां कुत्ते ने मचाया आतंक, घर में घुसकर नवजात को नोंचा, सात लोगों को बनाया शिकार

बांसवाड़ा. परतापुर. परतापुर में मंगलवार को उस समय हडक़म्प सा मच गया, जब बगीचा मोहल्ले में एक श्वान ने घर में घुसकर 10 माह के मासूम केा नोंच लिया। श्वान ने सात अन्य लोगों को भी अपना शिकार बनाया। घटना में मासूम और एक युवती गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। जबकि छह अन्य भी घायल हुए हैं। श्वान के हमले की घटना के बाद से लोगों में भय व्याप्त हो गया। मंगलवार सुबह बागीचा मोहल्ले में 10 माह का मासूम सुल्तान उसकी मां की गोद में घर के भीतर बैठा था। अचानक एक श्वान तेजी से घर में घुसा और बच्चे के हाथ को जबड़े में जकड़ लिया। श्वान से बचाने के लिए मां ने सुल्तान को छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन श्वान ने बच्चे के हाथ पर दांत गड़ाए रख लहूलुहान कर दिया। घर में शोर सुन सरफराज और परिजन पहुंचे और श्वान के चंगुल से छुड़ाया। बच्चे के हाथ खून बहता देख परिजन आनन-फानन उसे चिकित्सालय लेकर पहुंचे और उपचार कराया।
युवती के हाथ पर काटा
मासूम के घर से निकलने के बाद श्वान ने बागीचा मोहल्ले में ही घर के बाहर खड़ी एक युवती पर हमला बोला। श्वान से युवती के हाथ पर काटा, जिससे उसे गंभीर जख्म आए। उसके पिता नारायणलाल ने बताया कि उसकी बेटी पिंकी पत्नी लक्ष्मण घर के बाहर खड़ी थी। पिंकी संभल पाती, उससे पहले श्वान ने हाथ पर अपने दांत गड़ा दिए। इसके अलावा श्वान के हमले से इसी मोहल्ले में बापू पुत्र धनराज, रेवा पत्नी लाला, राधा पत्नी गणेश एवं गणेश पुत्र धूलजी भी घायल हुए। सभी का स्थानीय चिकित्सालय में उपचार करवाया गया। वार्ड पंच धरवेश शाह ने बताया कि कस्बे के कई मोहल्लों में श्वान का आतंक है। समस्या को नगर पालिका को दूर करना चाहिए। ताकि लोगों को समस्याएं न हों।
समझ ही नहीं आया
इसी श्वान ने सोमवार शाम को भी कई लोगों पर हमला कर दिया। घायल तालिब ने बताया कि वो दुकान का शटर डाउन कर रहे थे। इस दौरान श्वान ने हमला कर दिया। एकाएक कुछ समझ में नहीं आया। बाद में श्वान को धक्का देकर दूर किया, लेकिन उसने फिर काटने की कोशिश की। जैसे-तैसे उसके चंगुल से छूटे। श्वान ने निकट ही खड़े लतीफ पर भी हमला बोला। उसने बताया कि वो बाइक से आया था। बाइक से उतर कर जैसे ही खड़ा हुआ, अचानक श्वान ने उसके पैर पर काटा।
इनका कहना है
नई नगर पालिका का गठन हुआ है। मवेशियों और श्वानों की धरपकड़ के लिए व्यवस्था की जाएगी, ताकि लोगों को परेशानी न हो।
– सुभाष परमार, नगर पालिका अध्यक्ष, परतापुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो